Upgrading a Computer

Memory, Memory, Memory

यह पर्याप्त स्मृति कंप्यूटर है? यह सबसे अक्सर उपयोगकर्ताओं को एक कंप्यूटर का नवीनीकरण तलाश करने के लिए कारण बनता है यह सवाल है. कार्यक्रमों और हार्डवेयर में तेजी लाने के लिए और अधिक ग्राफिक्स और एनीमेशन की प्रक्रिया के लिए आवश्यक हैं के रूप में, स्मृति के लिए की जरूरत गति के लिए की जरूरत के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण है. 

मेमोरी उन्नयन, वे अग्रिम योजना के बिना बहुत भ्रमित किया जा सकता लक्ष्य प्रदर्शन करने के लिए शायद आसान कर रहे हैं. काम के लिए सही स्मृति खरीद के उन्नयन की प्रक्रिया की तुलना में आधे से अधिक है. स्मृति स्थापित करने से पहले विचार करने के लिए पाँच बातें कर रहे हैं:
  • Memory chip format
  • Memory speed
  • EDO RAM (extended data out random access memory)
  • Parity
  • Cache memory 
जानकारी जिनमें से सबसे अच्छा स्रोत कंप्यूटर के मदरबोर्ड के साथ आता है प्रलेखन स्मृति है प्राप्त करने से पहले जाँच की जानी shoulds. आम तौर पर इस स्रोत की आवश्यकता स्मृति की तरह, उचित जनसंख्या योजना, और मदरबोर्ड पर स्थान सूचियों. यह जानकारी उपलब्ध नहीं है, तो बॉक्स खोलने के लिए और देखने के लिए. कुछ दस्तावेज क्या वास्तव में स्मृति किया गया है स्थापित किया है और क्या यह देखते हुए एक स्तर को उन्नत करने के लिए की जरूरत है भी शामिल है कि एक चार्ट प्रदान करता है. 

नोट 
-------------------------------------------------- ------------------------------ 
आप सिम्स (एकल इनलाइन स्मृति मॉड्यूल) या DIMMs (दोहरी इनलाइन स्मृति मॉड्यूल) के साथ स्मृति जोड़ सकते हैं.


एक 30 पिन और एक 72 पिन चिप: सिम्स दो बुनियादी, शारीरिक प्रारूपों में आते हैं. चिप्स मदरबोर्ड में फिट होना चाहिए, क्योंकि स्वरूप, पहला विचार है. यह विन्यास, प्रोसेसर के आकार के साथ साथ, एक बैंक भरने के लिए आवश्यक है कि कितने सिम्स निर्धारित की. 

30 पिन प्रारूपों 8 बिट मात्रा में स्मृति होते हैं. यह 32 बिट प्रोसेसर एक बैंक भरने के लिए ओवन सिम्स आवश्यक है कि इसका मतलब है. ठेठ 32 बिट प्रोसेसर सिम्स के दो बैंकों और, इसलिए, आठ स्लॉट्स से मिलकर बनता है
30-pin SIMM

एक 72 पिन आकार 32 बिट मात्रा में बड़ा आपूर्ति और स्मृति है. केवल एक SIMM एक मशीन 32 बिट के लिए आवश्यक है. पेंटियम एक 64 बिट डेटा पथ प्रोसेसर गए हैं और एक 72 पिन SIMM की आवश्यकता होती है


72-pin SIMM



आम तौर पर स्मृति 8 एमबी की कई में बेचा जाता है . हालांकि, कुछ पुराने मशीनरी " पर बोर्ड " स्मृति ( आमतौर पर मदरबोर्ड पर जगह में soldered ) के 8 एमबी होगी. स्मृति जगह में soldered है, यह हालांकि, अगर आप इसे निष्क्रिय कर सकते हैं , बदला नहीं जा सकता . इस पर बोर्ड स्मृति से लैस कंप्यूटर स्लॉट में स्थापित किसी भी सिम्स बिना व्यवस्था करने के लिए स्मृति के 8 एमबी दे सकता है. ऐसे कंप्यूटरों के लिए, रैम ( रैंडम एक्सेस मेमोरी) का 16 एमबी का अधिष्ठापन राम के 24 MB , 64 एमबी जोड़ा जा रहे थे की कुल उपज होता है, कुल रैम इतने पर 72 एमबी होगा, और . पीसी बहुत पुरानी है जब तक आप की संभावना स्मृति अब और hardwired प्रणाली था नहीं मिलेगा .

DIMM स्वरूप
वे एक ही कार्ड , बस एक स्लॉट इकाई में धकेल दिया जाता है जो सभी में आते हैं क्योंकि DIMMs , सिम्स से स्थापित करने या निकालने के लिए बहुत आसान कर रहे हैं . स्लॉट में चला जाता है कि धार में कटौती " कुंजी " गलत तरीके से डाला जा रहा से कार्ड को रोकता है. आप का सामना एक समस्या उपलब्ध स्मृति प्रकार की व्यापक विविधता से चुनने है. एक नए DIMM जब आदेश , क्या आप स्मृति स्थापित करना चाहते हैं जो सभी पर स्मृति प्रणाली द्वारा समर्थित ठीक प्रकार पता होना चाहिए. DIMMs एकल कार्ड के लिए 256 एमबी करने के लिए और परे लेकर सिम्स से बड़ा स्मृति आकारों में पाए जाते हैं.


1 comment: