Installing Windows

Performing a Windows 98 Setup

Running Setup

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 98 दो संस्करणों में आता है: एक ही ड्राइव पर विंडोज के वर्तमान संस्करण के उन्नयन के लिए एक , और एक नया स्थापना के लिए एक और . दोनों पाठ 2 में उल्लिखित के रूप में आप पहले से ही फाइल सिस्टम तैयार किया है कि मान.

एक उन्नयन चल रहा है आप पहले से ही Workgroups के लिए Windows 95, Windows 3.x , या विंडोज के अंतर्गत मौजूद सेटिंग्स है कि बनाए रखने के लिए अनुमति देता है. आप इन ऑपरेटिंग सिस्टमों में से एक का उपयोग कर रहे हैं, तो आप आमतौर पर विंडोज इंटरफ़ेस के भीतर से सेटअप प्रोग्राम चलाना चाहिए .

आप एक नए कंप्यूटर या एक नया तैयार डिस्क ड्राइव पर ऑपरेटिंग सिस्टम लोड कर रहे हैं , अगर , आप वर्तमान सेटिंग्स में से किसी को रखने के लिए इच्छा नहीं है या आप एक असफल सेटअप प्रक्रिया से उबर रहे हैं , तो आप एक से कार्यक्रम चलाने चाहिए एमएस डॉस के तहत कमांड प्रॉम्प्ट . जरूरी फाइल को CD-ROM (पसंद) पर या फ्लॉपी डिस्क ( विशेष आदेश ) पर उपलब्ध हैं , या वे लक्ष्य कंप्यूटर के लिए उपलब्ध है जो किसी नेटवर्क स्थान में कॉपी किया जा सकता है . निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें:

सेटअप के लिए प्रयोग की जाने वाली एक CD-ROM ड्राइव DOS प्रॉम्प्ट से सुलभ होना चाहिए . Windows 98 स्टार्टअप डिस्क विशिष्ट आईडीई ( एकीकृत डिवाइस इलेक्ट्रॉनिक्स ) और एस सी एस आई CD-ROM ड्राइव दोनों चलाने के लिए आवश्यक ड्राइवरों में शामिल हैं. CD-ROM के एक साउंड कार्ड के माध्यम से व्यवस्था से जुड़ा हुआ है , तो यह सेटअप को चलाने के लिए सक्षम नहीं हो सकता .
आप सेटअप शुरू जब आवश्यक डिवाइस चालकों , नेटवर्क कार्ड ड्राइवरों , और वास्तव में सिस्टम काम करने की जरूरत है किसी भी टीएसआर कार्यक्रमों के अलावा, कोई अन्य आवेदन चल रहा होना चाहिए . किसी भी तीसरे पक्ष के स्मृति प्रबंधकों या एंटीवायरस प्रोग्राम को निष्क्रिय करने के लिए सुनिश्चित करें.
एक नेटवर्क पर सेटअप चलाने वाले सर्वर पर भंडारण अंतरिक्ष के बारे में 170 एमबी की आवश्यकता होगी .
आप एक नया संस्थापन कर और एक नए कंप्यूटर पर इस्तेमाल के लिए पूर्ण Windows 98 संकुल रहे हैं, यह एक Windows 98 स्टार्टअप डिस्क में शामिल होंगे . आप उन्नयन केवल पैकेज का उपयोग कर रहे हैं, तो आप पहले से ही सुधार के उन्नयन के लिए किसी मान्यता प्राप्त ऑपरेटिंग सिस्टम है कि एक मशीन पर स्थापित कर रहे हैं , तो प्रोग्राम ही काम करेंगे , या आप उन उपलब्ध ऑपरेटिंग सिस्टम में से एक के लिए डिस्क है अगर साबित करने के लिए आपको लगता है कि एक वैध उन्नयन प्रदर्शन कर रहे हैं .
Windows 98 सेटअप प्रोग्राम बहुत विंडोज 95 के साथ प्रदान किया गया है कि संस्करण में सुधार हुआ है . पहले उत्पाद 12 चरणों की आवश्यकता है, और प्लग और प्ले प्रौद्योगिकी अपनी प्रारंभिक अवस्था में था . यह अधिष्ठापन दिनचर्या को तोड़ने या विंडोज 95 के तहत पुनः आरंभ करने के लिए अक्सर आवश्यक था . यही समस्या काफी हद तक अधिक मजबूत प्लग और प्ले समर्थन और एक और कॉम्पैक्ट पांच कदम स्थापना प्रदान करता है , जो विंडोज 98 , के साथ गायब हो गया है .

Windows वातावरण के भीतर से संस्थापन कर जब अनुपलब्ध हैं कि DOS प्रॉम्प्ट से कमांड लाइन मोड में Windows 98 सेटअप चलाते समय उपलब्ध विकल्पों में से एक किस्म है. निम्न सूची में उनके कार्य की एक व्याख्या के साथ वर्णमाला क्रम में स्विच के सबसे प्रदान करता है. वाक्यविन्यास है:

setup /[switch] at the command prompt

Many of these commands are very useful in recovering a failed installation or forcing one on a difficult system:
  • /? Provides help on syntax command-line switches.
  • /C Don't load the SmartDrive disk cache.
  • /D Don't use the existing version of Windows for the early phases of Setup. (Use if problems starting Setup could be caused by missing or damaged Windows support files.)
  • /DOMAIN: domain_name This option sets the Windows NT Logon Validation domain used by Client for Microsoft Networks to the value given in domain _name.
  • /F Saves a little memory by prohibiting holding filenames in the local cache, but Setup runs slower.
  • /IC Performs a clean boot in some versions of Windows. If this is set and KeepRMDrivers=1 is not in the registry, drivers are commented out from the CONFIG.SYS or AUTOEXEC.BAT file. (Commenting out is a way to prevent a line in either of these files from executing. The system will not process any line with the letters REM in front of it. This remains in effect until the next line break, at which point the system will begin processing the commands again.)
  • /ID Disables the usual check of the target drive for the minimum disk space required to install Windows 98.
  • /IE Skips the Startup Disk screen.
  • /IF Performs a "fast" setup. Does not notify setup to look up filenames in the cache.
  • /IH Runs ScanDisk so you can see the results. Use this switch if the system stalls during the ScanDisk check or if an error results.
  • /IL Loads a Logitech mouse driver that supports the Logitech Series C mouse.
  • /IM Skips the check of low conventional memory.
  • /IN Does not run the networking Setup software. Neither the networking software nor the Networking Wizard screens will appear.
  • /IQ Skips the check for cross-linked files.
  • /IR Does not perform an update of the Master Boot Record (MBR).
  • /IS Skips ScanDisk.
  • /IW Does not display the License Agreement dialog box.
  • /IX Does not perform a character set check.
  • /NF Does not provide a prompt to remove the floppy disk from drive A at the end of the Copying Windows 98 Files To Your Computer Setup step (Step 3). Use this switch when installing Windows 98 from a bootable CD.
  • /NH Does not run HWINFO.EXE when running Setup from the Windows 95 user interface.
  • /NOSTART Copies a minimal installation of the required dynamic-link libraries (DLLs) used by Windows 98 Setup, then exits to MS-DOS without installing Windows 98.
  • /NR Skips the registry check.
  • /PI Keeps forced configured hardware settings (hardware not using default settings). Some BIOS requires hardware to have a forced configuration to work. By default, Setup removes the forced configuration and some hardware may not work properly after this is done.
  • /PJ Loads Advanced Configuration and Power Interface (ACPI) by default.
  • /script_filename Uses a script to install Windows 98 automatically; for example, setup MSBATCH.INF specifies that Setup should use the settings in MSBATCH.INF. The full filename must be given and it must be eight characters long with a three-character extension (8.3 filename).
  • /SRCDIR Specifies the source directory where the Windows 98 Setup files are located.
  • /S filename Load the specified SETUP.INF file when starting Setup.
  • /T:tempdir Specifies the directory where Setup is to copy its temporary files. This directory must already exist, but any existing files in the directory will be deleted

आप पहले इस अध्याय में शामिल विस्तृत योजना चरणों का पालन करें , तो Windows 98 प्रतिष्ठानों के बहुमत ठीक से अमल करेंगे और सेटअप दिनचर्या पूर्ण होने के बाद सिस्टम में इस्तेमाल के लिए तैयार हो जाएगा . योजना के अनुसार हालांकि, चीजें हमेशा मत जाओ . एक तकनीशियन के रूप में , आप दिनचर्या पर्दे के पीछे क्या कर रहा है की एक समझ की आवश्यकता है , और एक असफल स्थापना का निवारण करने के लिए पता . कई जगहों पर सेटअप दिनचर्या पहले से स्थापित हार्डवेयर और Windows से संबंधित सॉफ्टवेयर निर्धारित करने के लिए प्रणाली परख होती है. यह की गई कार्रवाई पर नज़र रखने वाले कई फाइलें, स्वत: या मैनुअल या तो हस्तक्षेप आवश्यक है अगर इस्तेमाल किया जा सकता है कि लॉग्स बनाने उत्पन्न करता है.

Using Safe Recovery

सुरक्षित वसूली सही Windows 98 सेटअप कोड में निर्मित एक प्रक्रिया है . पूरे अधिष्ठापन के दौरान, Windows वस्तुतः लिया हर कार्रवाई पर नज़र रखने है . सेटअप के कारण हार्डवेयर संघर्ष , सॉफ्टवेयर संघर्ष , सिस्टम आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विफलता , नकल की प्रक्रिया के दौरान व्यवस्था बंद है, या एक घटक विफलता को सफलतापूर्वक लोड करने से ऑपरेटिंग सिस्टम रोकता है एक तरह से विफल रहता है तो यह जानकारी प्रयोग किया जाता है . सिस्टम विन्यास में व्यापक बदलाव को देखते हुए , विफलता कारणों से किसी भी संख्या के कारण हो सकता है . सौभाग्य से , स्वत: सुरक्षित वसूली अक्सर समस्या का निराकरण .

सुरक्षित वसूली रनिंग बहुत सरल है . आप सेटअप ( पहचान करने और विन्यस्त करने के लिए समय का एक अच्छा सा ले कि कुछ घटक हैं , सिस्टम बंद कर दिया व्यस्त , या नहीं हो सकता है) प्रणाली लटका दिया गया है कि सुनिश्चित कर रहे हैं , तो एक अतिरिक्त तीन से चार मिनट तक प्रतीक्षा करें , तो Ctrl + दबाएँ ऑल्ट + कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने के लिए हटाएँ . इस सिस्टम को रिबूट नहीं करता है, तो कंप्यूटर की बिजली बंद दस सेकंड प्रतीक्षा करें, और पीठ पर इकाई की बारी है. बूट प्रक्रिया सामान्य रूप से जारी है. आप स्थापना के लिए लौट आए और सुरक्षित वसूली विकल्प की पेशकश की जा सकती है. यदि हां, तो उसका चयन करें और स्थापना के साथ आगे बढ़ना . यदि नहीं, तो फिर से सेटअप चलाने के लिए और यह प्रतीत होता है जब सुरक्षित वसूली विकल्प का चयन करें.

नोट
-------------------------------------------------- ------------------------------
आप संवाद बॉक्स की पेशकश की है जब सुरक्षित वसूली का चयन करने में विफल रहते हैं , तो सेटअप पूरे Windows 98 सेटअप प्रक्रिया को दोहराना होगा .
अधिकांश सेटअप विफलताओं हार्डवेयर का पता लगाने और सिस्टम या सॉफ्टवेयर विन्यास की समस्याओं के कारण हैं. उन्हें निजात पाने के लिए विंडोज चलने का एक प्रक्रिया का उपयोग करता है . एक घातक घटना होती है , जब Windows विफलता की बात लॉग करता है और विफलता हुई बात जिस पर नजरअंदाज. इस विधि को Windows एक प्रणाली एक समस्याग्रस्त डिवाइस है , तब भी जब स्थापना , जारी रखने के लिए अनुमति देता है. विंडोज समस्या उत्पाद को निष्क्रिय करता है , तो यह ठीक से डिवाइस प्रबंधक सूची में पहचान नहीं दिखा सकते . आप नियंत्रण कक्ष / सिस्टम चिह्न से डिवाइस प्रबंधक तक पहुँचने और मैन्युअल सेटिंग्स बदलकर हमलावर डिवाइस परिचालन करने में सक्षम हो सकता है . सेटअप फिर से लटका हुआ है , तो इस प्रक्रिया को दोहराने . समस्या सॉफ्टवेयर से संबंधित है, तो सेटअप विज़ार्ड समस्याएं खड़ी कर रहा है कि सॉफ्टवेयर उत्पाद को हटाने की सलाह दे सकते . गंभीर मामलों में सुरक्षित वसूली एक समस्या को ठीक करने में सक्षम नहीं हो सकता है , और एक संवाद बॉक्स सेटअप जारी नहीं कर सकते हैं कि आप कह रही दिखाई देगा . संदेश समस्या के कारण का सुझाव देता है , तो सिस्टम से डिवाइस या सॉफ्टवेयर को हटाने और शुरू से ही सेटअप प्रारंभ.

Beyond Safe Recovery

कभी कभी सुरक्षित वसूली के लिए पर्याप्त नहीं है और मैनुअल हस्तक्षेप की आवश्यकता है . ऐसे मामलों में , आप पहली बार कोई महत्वपूर्ण मुद्दों की अनदेखी की गई है सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाने की प्रक्रिया की समीक्षा करनी चाहिए . आपके सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट द्वारा कहा गया है सभी आवश्यकताओं को पूरा करती है और कोई स्पष्ट समस्याएं हैं , तो असफल स्थापना द्वारा उत्पन्न की जानकारी आप समस्या को कम करने में मदद कर सकते हैं . इसका इस्तेमाल करने के लिए, यदि आप Windows हार्डवेयर का पता लगाने और स्थापना प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न वसूली फाइलें दोनों को समझना चाहिए .

सेटअप Windows प्रणाली से जोड़ा जाता है , जब पहले से ही कंप्यूटर पर स्थापित डिवाइस का पता लगाने के लिए प्रयास करता है. प्लग और प्ले पहल का समर्थन करने वाले उपकरणों के लिए, प्रश्नों की एक इंटरैक्टिव सेट उत्पाद और इसके लिए आवश्यक संसाधन दोनों की पहचान करने के लिए प्रयोग किया जाता है . इन उपकरणों एडाप्टर , माउस , और नेटवर्क एडाप्टर प्रदर्शित करने के लिए , मदरबोर्ड , सीपीयू , और BIOS से सब कुछ शामिल कर सकते हैं .

प्लग और प्ले पहल का समर्थन नहीं करते कि पुराने उपकरणों की भी जांच कर रहे हैं . स्मृति पते , डीएमए चैनलों , और IRQs सूचीबद्ध कर रहे हैं . इस प्रक्रिया के दौरान, Windows 98 डिवाइस जानकारी और WINDOWS.INI और Config.sys की तरह फाइलों से सेटिंग्स. बसें ( इतने पर पीसीआई [ परिधीय घटक ताल्लुक ] , एस सी एस आई , और ) और हार्डवेयर उपकरणों वर्गों में बांटा और रजिस्ट्री में सूचीबद्ध हैं .

उपकरणों (CD-ROM एडेप्टर , नेटवर्क कार्ड , SCSI नियंत्रक , और साउंड कार्ड ) के चार वर्गों सुरक्षित पता लगाने के रूप में जाना जाता प्रक्रिया का उपयोग कर पता चला रहे हैं . सुरक्षित पता लगाने के उन वर्गों के भीतर प्रणाली पर मौजूद उपकरणों का पता लगाने के तरीकों की एक किस्म का उपयोग करता है . यह भी निर्माता की पहचान के लिए रोम की जांच कर सकते हैं . सेटअप के दौरान , आप उपकरणों के कुछ वर्गों को छोड़ सकते हैं . यदि आप किसी उत्पाद के लिए समस्या का कारण होगा जानते हैं तो यह उपयोगी है .

The Setup Log Files

BOOTLOG.TXT , DETCRASH.LOG , DETLOG.TXT , NETOLOG.TXT , और SETUPLOG.TXT : स्थापना दिनचर्या प्रक्रिया में विफल रहता है , तो इस्तेमाल किया जा सकता है कि पांच फाइल बनाता है . आप फ़ाइल एक्सटेंशन से बता सकते हैं, इनमें से सबसे वर्डपैड , नोटपैड , या संपादन की तरह एक पाठ संपादक के साथ पढ़ा जा सकता है कि ASCII फ़ाइलें हैं . यह एक असफल स्थापना से उबरने के प्रयास के रूप में कुछ मामलों में, सेटअप वास्तव में स्वचालित रूप से इन फ़ाइलों का उपयोग करता है .

BOOTLOG.TXT सिर्फ स्थापना के मुद्दों से ज्यादा के लिए एक बहुत ही उपयोगी फ़ाइल है . यह बनाता है और ड्राइवर लोड और initialized और उनकी स्थिति थे जो सहित पूरे बूट प्रक्रिया का एक रिकॉर्ड रखती है . यह स्वतः सेटअप प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न होता है , लेकिन आप WIN.COM आदेश का उपयोग एक त्वरित डॉस से Windows प्रारंभ अगर आप भी एक नियमित रूप से Windows 98 स्टार्टअप के दौरान F8 दबाने , या / b स्विच का उपयोग करके इसे बना सकते हैं.

BOOTLOG.TXT फाइल महत्वपूर्ण आभासी डिवाइस ड्राइवर ( VxDs ) , एक SCSI हार्ड ड्राइव , लोड करने के लिए एक महत्वपूर्ण घटक की विफलता , और एक संसाधन लगाने के लिए विफलता से बूट करने के लिए विफलता के कारण विफल आरंभीकरण का पता लगाता है . हम अगले अध्याय में इस फाइल के साथ प्रस्तावित विकल्पों पर अधिक गंभीरता से विचार .

सेटअप हार्डवेयर का पता लगाने के चरण के दौरान विफल रहता है DETCRASH.LOG उत्पन्न होता है . यह पता लगाने के मॉड्यूल चल रहा था , जो बताते हैं कि लिस्टिंग और विफलता हुई जब पहुँचा जा रहे थे कि संसाधनों में है. सिस्टम पुनरारंभ होने के समय , सुरक्षित वसूली को लाया जाता है और किसी भी अतिरिक्त प्रयास के बिना अधिष्ठापन दिनचर्या आय डिवाइस के उस वर्ग को खोजने के लिए . इस फ़ाइल सेटअप द्वारा सीधे इस्तेमाल किया और उपयोगकर्ता द्वारा सामान्य रूप से पठनीय नहीं है .

DETLOG.TXT पता लगाने की प्रक्रिया कोई नई Windows स्थापना के दौरान या नियंत्रण कक्ष से नया हार्डवेयर जोड़ें विज़ार्ड लागू करके या तो चलाता है, हर समय उत्पन्न होता है . यह DETCRASH.LOG में मौजूद जानकारी का एक उपयोगकर्ता के पठनीय संस्करण है . यह जल्दी प्रारंभ के दौरान कोई त्रुटि उत्पन्न करता है कि एक डिवाइस के संभावित कारण इंगित कर सकते हैं क्योंकि यह फाइल , एक तकनीशियन के लिए बहुत उपयोगी है . निम्न तालिका प्रविष्टियों प्रकट कैसे पता चलता है और वे क्या मतलब है .



Report Category Provides Information on
Parameters = "xxxxxx" Shows the command-line switches specified when Setup was invoked.
WinVer = ######## Shows that environment detection is run.
AvoidMem = #####h-#####h Shows the UMB (upper memory block) address range specified to be avoided during the detection phase (if entered)— for example, AvoidMem=c4000-c800
DetectClass: Skip Class Media Indicates that detection found no hints that the computer might have a particular class of device present, so it skipped that class.
DetectClass: Override When one or more skip class entries appear in DETLOG.TXT, the Analyzing Your Computer screen is presented during Setup to allow a manual override of the decision. Related DetectClass Override lines appear in DETLOG.TXT for the classes checked.
Custom Mode Describes your selection for the devices the user told Windows 98 not to detect.
Devices Verified = Shows the number of devices verified from the Registry. If the number is 0, there was no existing Registry or it was empty.
System Device Listings
Checking For Shows that detection looked for that device, followed by a description of the device or class. If the device is detected, Detected shows its resource information.
Network Adapters Listings
Checking For This section lists the attempts to detect network adapters.
PROTOCOL.INI Section If detection finds a PROTOCOL.INI file, it saves the [net_card] section in DETLOG.TXT.
NCD: Detecting Network Adapter Detection found a network adapter using safe detection (usually PROTOCOL.INI) and the system had information for verifying this adapter. If verified, a Detected line is included.


NETLOG.TXT DETLOG.TXT के लिए एक समान readout प्रदान करता है , लेकिन नेटवर्क घटकों पर केंद्रित है. यह नेटवर्क घटक नेटवर्क एडाप्टर , प्रोटोकॉल , ग्राहकों , फ़ाइल और प्रिंट साझा , और प्रोटोकॉल बाइंडिंग सहित प्रणाली , पर पाया गया कि क्या वर्णन करता है.

SETUPLOG.TXT हार्डवेयर का पता लगाने चरण शुरू होने से पहले Windows 98 सेटअप विफल रहता है , तो सुरक्षित वसूली को सक्षम करने के लिए प्रयोग किया जाता है . यह दोहराया जाना चाहिए , कार्यक्रम प्रणाली ठप वास्तव में जब निर्धारित करने के लिए अनुमति देता है , और छोड़ दिया जाना चाहिए . इस फाइल बूट डिस्क के रूट निर्देशिका में पाया जा सकता है , और यह कि वे मार डाला गया जिस क्रम में सूची को शामिल करता . आप स्वयं एक गलती का पता लगाने के लिए इस फ़ाइल का उपयोग करना चाहते हैं, फ़ाइल के अंत की जांच . लिस्टिंग प्रदर्शन किया स्थापना का प्रकार , स्थापना निर्देशिका , प्रक्रिया के दौरान चल रहे किसी भी आवेदन , प्रक्रिया के दौरान लॉग इन त्रुटियों , सिस्टम हार्डवेयर विन्यास , रजिस्ट्री स्थिति , सेटअप के दौरान नकल की फाइलें, और अगले के बाद पूरा हो जाने की जरूरत है कि बकाया मुद्दों में शामिल कंप्यूटर को पुनः आरंभ .

नोट
-------------------------------------------------- ------------------------------
DETLOG.TXT और DETCRASH.LOG दोनों को प्राथमिक हार्ड ड्राइव के रूट निर्देशिका में छुपी हुई फ़ाइलें हैं . , नष्ट करने के लिए ध्यान रखना नहीं ले जाते हैं, या उनके नाम बदलें . ऐसा करने से , जिससे पूरे स्थापना प्रक्रिया को दोहराने के लिए मजबूर , एक उचित सुरक्षित वसूली विकल्प को समाप्त होगा .
आप देख सकते हैं , वसूली फ़ाइलें आप एक सेटअप विफलता की स्थिति में उपयोग कर सकते हैं बहुमूल्य जानकारी का खजाना दुकान. एक मायावी स्थापना समस्या के साथ सामना किया, स्थापना विफल जहां पहचानने में मदद करने के लिए एक पाठ संपादक में उपयुक्त फ़ाइल खोलने पर विचार करें. आप निकाल सकते हैं, या हटाने और जगह , एक समस्याग्रस्त हार्डवेयर उत्पाद करना पड़ सकता है .

विंडोज 2000 फ्लॉपी डिस्क और CD-ROM, या एक नेटवर्क ड्राइव पर संग्रहीत स्थापना फ़ाइलों से के संयोजन के साथ, वितरण CD-ROM से स्थापित किया जा सकता है. सरल स्थापना CD-ROM से सीधे किया जाता है, लेकिन ऐसा करने के लिए कंप्यूटर CD-ROM ड्राइव से बूट करने में सक्षम होना चाहिए. आप विंडोज के किसी भी समर्थित संस्करण चला रहे हैं, यह पसंदीदा तरीका है. 

एक कंप्यूटर एक बूट CD-ROM समर्थन नहीं करता है, तो आप Windows 2000 बूट डिस्क का एक सेट बनाने या एक नेटवर्क पर सीडी की सामग्री उपलब्ध कर सकते हैं. आप नेटवर्क दृष्टिकोण चुनते हैं, तो प्रणाली आप फ़ाइलें स्थित हैं जहां निर्देशिका का उपयोग करने के विशेषाधिकारों के साथ नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं कि इस तरह के एक फैशन में बूट किया जाना चाहिए. नेटवर्क में चर की व्यापक रेंज को देखते हुए, सभी permutations का वर्णन इस पुस्तक के दायरे से बाहर है. निम्न अनुभाग आप इस विधि का चयन यदि Windows 2000 स्थापना के लिए आवश्यक फ्लॉपी डिस्क बनाने के लिए आवश्यक कदम की चर्चा.

आप फ्लॉपी डिस्क से सेटअप को प्रारंभ करने के लिए तय है, तुम बूट डिस्क का एक सेट की जरूरत होगी. यहाँ वितरण CD-ROM से उन्हें कैसे बनाया जाता है . MS-DOS या Windows के किसी भी संस्करण चला एक CD-ROM ड्राइव के उपयोग के साथ एक कंप्यूटर है. चार रिक्त , स्वरूपित , 3.5 इंच , 1.44 -MB डिस्क है और उन्हें Windows 2000 सेटअप डिस्क 1 , 2, 3 , और 4 लेबल. CD-ROM ड्राइव में Windows 2000 CD- ROM रखें . \ Bootdisk \ makeboot एक : ( जहां डी: CD-ROM ड्राइव का ड्राइव अक्षर है ) एक कमांड प्रॉम्प्ट ( MS-DOS या विंडोज COMMAND.COM या तो ) , प्रकार डी में . जब प्रेरित प्राथमिक फ्लॉपी डिस्क ड्राइव ( ए) में पहली फ्लॉपी डालें , और शेष तीन डिस्क को हटा दें और डालने के लिए कहा जब निर्देशों का पालन करें .

Starting Setup

सेटअप प्रोग्राम शुरू करने के तीन तरीके हैं . पहले ही उल्लेख किया है, आप Windows का एक समर्थित संस्करण के भीतर से एक उन्नयन प्रदर्शन कर सकते हैं . आप वितरण सीडी या स्टार्टअप फ्लोपी का उपयोग अधिष्ठापन दिनचर्या में सीधे कंप्यूटर बूट कर सकते हैं . इन विकल्पों में से दोनों नियमित करने के लिए तुरंत पर नियंत्रण बारी . तीसरे विकल्प की प्रक्रिया लागू करने के लिए स्विच की एक किस्म का उपयोग कर एक कमांड लाइन से सेटअप को चलाने के लिए है . विंडोज 98 के साथ के रूप में, ठीक धुन सेटअप प्रक्रिया के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि परिष्कृत विकल्पों की संख्या में पहुँच प्रदान कि स्विच की एक किस्म है.

ऑपरेटिंग सिस्टम कंप्यूटर शुरू करने के लिए प्रयोग किया जाता है निर्भर करता है जिस पर उपलब्ध दो अलग कमांड लाइन कार्यक्रम, कर रहे हैं . Winnt32.exe सभी 32 बिट ऑपरेटिंग वातावरण के लिए इस्तेमाल पसंदीदा आदेश है . WINNT.EXE 16 बिट वातावरण के साथ उपयोग के लिए उपलब्ध है . आप कंप्यूटर शुरू करने और आदेश शीघ्र प्रदान करने के लिए MS-DOS या उपलब्ध विंडोज या तो के कुछ संस्करण के लिए होना चाहिए याद रखें . यह पहले से ही हार्ड ड्राइव पर स्थापित एक ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है या यह एक बूट फ्लॉपी हो सकता है. Windows 98 स्टार्टअप डिस्क आमतौर पर दोनों बूट करने के लिए प्रणाली आवश्यक सभी फ़ाइलें है और Windows 2000 सीडी का उपयोग करने की जरूरत है CD-ROM समर्थन प्रदान करते हैं.

निम्नलिखित Winnt32.exe प्रयोग करने के लिए वाक्यविन्यास है :
winnt32 [/s:sourcepath] [/tempdrive:drive_letter]
    [/unattend[num]:[answer_file]] [/copydir:directory_name]
    [/copysource:directory_name] [/cmd:command_line]
    [/debug[level]:[filename]] [/udf:id[,UDF_file]]
    [/syspart:drive_letter] [/checkupgradeonly]
    [/cmdcons] [/m:directory_name] [makelocalsource]
    [/noreboot]

इस प्रकार के रूप विकल्प हैं: 

/ एस: sourcepath विंडोज 2000 फ़ाइलों के स्रोत स्थान निर्दिष्ट करता है. एक साथ कई सर्वर से फाइल कॉपी करने के लिए, एकाधिक / एस सूत्रों निर्दिष्ट. आप कई / एस स्विच का उपयोग करते हैं, पहली निर्दिष्ट सर्वर उपलब्ध होना चाहिए या सेटअप विफल हो जाएगा. 
/ tempdrive: Drive_Letter सेटअप निर्दिष्ट विभाजन पर अपने अस्थायी फ़ाइलों को देता है और उस विभाजन पर Windows 2000 स्थापित करता है. 
/ unattend विंडोज 2000, विंडोज एनटी 4.0, Windows NT 3.51, Windows 95, या स्वचालित रूप से Windows 98 के पिछले संस्करण अद्यतन. सभी उपयोगकर्ता सेटिंग्स पूर्व स्थापना से ले रहे हैं. इस स्विच का उपयोग करें पढ़ने और Windows 2000 के लिए माइक्रोसॉफ्ट लाइसेंस समझौते को स्वीकार करने की पुष्टि की.


नोट 
-------------------------------------------------- ------------------------------ 
एक तकनीशियन के रूप में आप एक तीसरी पार्टी की ओर से Windows 2000 स्थापित करने के लिए इस स्विच का उपयोग करके, आप अंत उपयोगकर्ता (चाहे एक व्यक्ति या एक ही संस्था) पढ़ा, प्राप्त किया, और शर्तों के सभी के लिए सहमत हो गया है कि इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि यह समझना चाहिए विंडोज 2000 माइक्रोसॉफ्ट लाइसेंस समझौते में निहित. OEMs के अंतिम अंत उपयोगकर्ताओं के लिए बेचा जा रहा मशीनों पर यह कुंजी निर्दिष्ट नहीं कर सकते.


/ unattend [ संख्या ] [ answer_file ] Windows NT या Windows 2000 चला रहे कंप्यूटर पर अनअटेंडेड सेटअप मोड में एक ताजा स्थापना करता है . घोषित उत्तर फाइल किसी भी कस्टम विशेषताओं के साथ सेटअप प्रदान करता है . अंक कि सेटअप फाइल को कॉपी खत्म समय है और यह कंप्यूटर restarts समय के बीच में देरी सेकंड की संख्या को दर्शाता है . Answer_file निर्दिष्ट उत्तर फ़ाइल का नाम है .
/ अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक : command_line सेटअप सेटअप के अंतिम चरण से पहले command_line कार्यक्रम बाहर किया जाता है . इस कंप्यूटर में दो बार फिर आरंभ हो गया है और सेटअप के बाद सभी विन्यास जानकारी एकत्र होने के बाद होता है , लेकिन सेटअप पूर्ण होने से पहले .
/ डिबग [ स्तर ] [ नाम] निर्दिष्ट स्तर पर एक डिबग लॉग बनाता है . प्रवेश स्तर हैं: 0 = गंभीर त्रुटियों , 1 = त्रुटियों , 2 = चेतावनी, 3 = जानकारी , और डीबगिंग के लिए 4 = विस्तृत जानकारी . प्रत्येक स्तर पर यह नीचे स्तर भी शामिल है .
/ यूडीएफ : आईडी [ , UDF_file ] कि सेटअप एक विशिष्टता डेटाबेस फ़ाइल ( यूडीएफ ) ( / unattend देखें) उत्तर फाइल को संशोधित कैसे निर्दिष्ट करने के लिए उपयोग करता है एक पहचानकर्ता ( आईडी ) इंगित करता है . यूडीएफ सेटिंग्स जवाब फाइल में मानों को ओवरराइड , और पहचानकर्ता यूडीएफ में किया जाता है मूल्यों जो निर्धारित करता है.
/ syspart : Drive_Letter सेटअप एक हार्ड डिस्क प्रतियां स्टार्टअप फ़ाइलों और सक्रिय रूप डिस्क के निशान. फिर आप एक और कंप्यूटर में उन्हें स्थापित कर सकते हैं , और यह अपने आप अगले सेटअप चरण में मशीन शुरू कर देंगे . / Tempdrive पैरामीटर / syspart पैरामीटर के साथ संयोजन के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए .
/ checkupgradeonly Windows 2000 नवीनीकरण अनुकूलता के लिए कंप्यूटर की जाँच करता . Windows 95 या Windows 98 उन्नयन के साथ प्रयोग किया जाता है, जब सेटअप विंडोज स्थापना फ़ोल्डर में UPGRADE.TXT नामक एक रिपोर्ट बनाता है . Windows NT 3.51 या 4.0 उन्नयन के लिए, रिपोर्ट स्थापना फ़ोल्डर में WINNT32.LOG है . रिपोर्ट ( किसी भी मौजूदा AUTOEXEC.BAT में सामग्री के बारे में जानकारी और समस्या पैदा कर सकता है कि Config.sys फ़ाइल सहित) एमएस DOS विन्यास , असमर्थित प्लग और प्ले हार्डवेयर , उन्नयन पैक की आवश्यकता हो सकती है कि असंगत सॉफ्टवेयर उत्पादों के बारे में जानकारी शामिल है , और ठीक से काम करने के लिए किया जा सकता पुनर्स्थापित करने के लिए हो सकता है कि सॉफ्टवेयर . रिपोर्ट में यह भी उचित रूप में Microsoft वेब साइट के लिए मूल्यवान लिंक प्रदान करता है . बाहर निकलने से पहले , आप रिपोर्ट की बचत या मुद्रण के विकल्प की पेशकश कर रहे हैं .
नोट
-------------------------------------------------- ------------------------------
यह कभी भी किसी नवीनीकरण करते समय किसी भी घटक हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर की अनुकूलता के विषय में एक सवाल है इस्तेमाल किया जा सकता है कि एक बहुत ही उपयोगी स्विच है . यह प्रणाली की विस्तृत जांच प्रदान करता है , लेकिन आप ग्राहक के लिए आवश्यक प्रणाली उन्नयन की व्याख्या करने के परिणामस्वरूप रिपोर्ट का उपयोग नहीं कर सकते हैं .
/ एम: एक वैकल्पिक स्थान से DIRECTORY_NAME सेटअप प्रतियां प्रतिस्थापन फाइलें, उन फ़ाइलों के बजाय डिफ़ॉल्ट स्थान में स्थित फ़ाइलों का उपयोग कर के , वहाँ मौजूद हैं .
स्थानीय हार्ड डिस्क / makelocalsource सेटअप प्रतियां सभी स्थापना स्रोत फ़ाइलों . सीडी बाद में अधिष्ठापन में उपलब्ध नहीं होगा जब यह प्रयोग किया जाता है .
/ noreboot सेटअप स्वचालित रूप से Winnt32 की फाइल कॉपी चरण के बाद कंप्यूटर को पुनः प्रारंभ नहीं होगा .
निम्नलिखित WINNT.EXE प्रयोग करने के लिए वाक्यविन्यास है :

winnt [/s:sourcepath] [/t:tempdrive] /u:answer file][/udf:id [,UDF_file]] [/r:folder][/rx:folder][/e:command][/a]


इस प्रकार के रूप विकल्प हैं: 

/ एस: sourcepath विंडोज 2000 फ़ाइलों के स्रोत स्थान सेट करता है. \ [पथ] या \ \ सर्वर \ ड्राइव [\ पथ]: यह ऐसी एक्स के रूप में पूरा पथ, दिखाना चाहिए. 
/ टी: tempdrive निर्दिष्ट ड्राइव पर स्थल अस्थायी फ़ाइलें और उस ड्राइव पर Windows 2000 स्थापित करता है. 
/ यू / s स्विच के साथ संयोजन के रूप में प्रयुक्त उत्तर फाइल, इस विकल्प को सामान्य रूप से सेटअप के दौरान सक्रिय संकेतों का कुछ या सभी को पूरा करने के लिए एक उत्तर फ़ाइल का उपयोग कर एक नायाब सेटअप करता है. 
/ यूडीएफ: आईडी [, UDF_file] (/ यू प्रविष्टि देखें) उत्तर फाइल को संशोधित करने के लिए एक यूडीएफ के साथ प्रयोग किया एक पहचानकर्ता (आईडी) इंगित करता है. उत्तर फाइल में मूल्यों को भी पार करने के लिए / यूडीएफ पैरामीटर का प्रयोग करें. 
/ R: फ़ोल्डर स्थापित होने के लिए एक वैकल्पिक फ़ोल्डर निर्दिष्ट करता है. फ़ोल्डर सेटअप समाप्त होने के बाद बनी हुई है. 
/ RX: फ़ोल्डर नकल होने की एक वैकल्पिक फ़ोल्डर निर्दिष्ट करता है. फ़ोल्डर सेटअप समाप्त होने के बाद हटा दिया गया है. 
/ ई: आदेश ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (जीयूआई) मोड सेटअप की समाप्ति पर निष्पादित करने के लिए एक आदेश निर्दिष्ट करता है. 
/ एक अभिगम्यता के विकल्प को सक्रिय करता है.

The Step-by-Step Installation Process

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप प्रक्रिया शुरू करने के लिए जो प्रयोग विधि , मुख्य चरण समान हैं . विंडोज 98 के साथ के रूप में, कदम के बहुमत स्वतः ही प्रदर्शन और उपयोगकर्ता के लिए वास्तव में पारदर्शी रहे हैं . सीडी या स्टार्टअप डिस्क से या तो एक साफ स्थापित करने में, उपयोगकर्ता पहली नीले स्क्रीन की एक श्रृंखला के साथ प्रस्तुत किया है. एक उन्नयन के लिए पूरी प्रक्रिया से परिचित Windows संवाद बॉक्स का उपयोग करता है . तो जब तक आप उचित उन्नत योजना है, और यदि आप Windows 2000 लोड कर रहे हैं , जहां कंप्यूटर का कार्य के रूप में संगत हार्डवेयर है , नई फाइलिंग प्रणाली की वास्तविक निर्माण सरल और स्पष्ट किया जाना चाहिए .

Choosing a File System and Disk Partition

Windows 2000 फ़ाइल प्रणालियों की एक किस्म का समर्थन करता है , क्योंकि यह आप आप उपयोग करना चाहते हैं जो निर्दिष्ट करने के लिए संकेत देगा . सिस्टम विंडोज 2000 कार्यों के लिए ही उपयोग किया जाएगा , तो Microsoft सभी ड्राइव और विभाजन के लिए NTFS5 का उपयोग की सिफारिश की. यह विंडोज 2000 की सभी सुविधाओं के लिए पूर्ण समर्थन प्रदान करता है और सुरक्षा कार्यों के सभी तक पहुँच प्रदान करता है कि केवल फाइल सिस्टम है . आप स्थापना प्रक्रिया के दौरान मौजूदा वसा और NTFS विभाजन का उन्नयन कर सकते हैं , या नई प्रणाली बनाने और चलाने है बाद के बाद . आप वास्तव में केवल Windows 2000 का आयोजन करेगा कि विभाजन बनाने या आकार की जरूरत है कि ध्यान में रखें. आप एक दोहरा बूट सिस्टम की योजना बना रहे हैं, तो एक कुल NTFS सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता . कंप्यूटर एक एमएस डॉस , विंडोज 95 के लिए प्राथमिक विभाजन पर मोटी फाइल सिस्टम , और Windows 98 पहुंच होनी चाहिए. आप सिस्टम पर किसी भी मौजूदा DriveSpace या DoubleSpace मात्रा में है, तो वे पहले Windows 2000 के लिए एक उन्नयन शुरू करने के लिए परिवर्तित किया जाना चाहिए . Windows NT 4.0 के साथ एक दोहरा बूट सिस्टम का उपयोग कर नए फाइल सिस्टम प्रवेश Windows NT सिस्टम सर्विस पैक 5 स्थापित होना आवश्यक है. कोई बात नहीं आप चुनते हैं जो फाइल सिस्टम , यह प्रणाली उन्नयन , उपयोगिताओं , एक आभासी स्मृति पेजिंग फ़ाइल , और उस ड्राइव के लिए योजना बनाई किसी भी आवेदन के लिए जगह छोड़ने के लिए न्यूनतम स्थापना आवश्यकताओं से परे उपलब्ध पर्याप्त हार्ड डिस्क स्थान सुनिश्चित करें कि वहाँ महत्वपूर्ण है .

Disk Validation and File Copy

फाइल सिस्टम विकल्प निर्धारित किये जाने के बाद , सेटअप वे ऑपरेटिंग सिस्टम प्राप्त करने के लिए तैयार कर रहे हैं , यकीन है कि हार्ड डिस्क विभाजन की एक परीक्षा करता है. उस प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करते हैं, तो उचित फ़ोल्डर बनाया जाता है और ऑपरेटिंग सिस्टम फ़ाइलें असम्पीडित और लक्ष्य हार्ड ड्राइव में कॉपी कर रहे हैं . इस बिंदु पर, कंप्यूटर स्वतः रिबूट .

Primary Device Detection and Information Gathering

पर इस बिंदु से , सेटअप प्रक्रिया परिचित Windows इंटरफ़ेस का उपयोग जारी है . सेटअप लक्ष्य कंप्यूटर के एक निरीक्षण आयोजित करता है और स्थापित करता है और कीबोर्ड और माउस जैसे उपकरणों को सक्रिय करता है , जबकि कई मिनट की देरी हो सकती है. कई संवाद बक्से तो , अधिष्ठापन कुंजी सत्यापित क्षेत्रीय सेटिंग्स को अनुकूलित , उपयोगकर्ता का नाम और कंपनी का नाम इकट्ठा , कंप्यूटर का नाम और प्रशासनिक पासवर्ड सेट , सिस्टम घड़ी से दिनांक और समय सेटिंग्स जमा है, और के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ता के लिए प्रस्तुत कर रहे हैं किसी भी मौजूदा नेटवर्क , कार्यसमूह , और डोमेन नई प्रणाली में शामिल हो जाएगा वातावरण. चेतावनी -------------------------------------------------- ------------------------------ तुरंत प्रशासनिक उपयोगकर्ता खाते और पासवर्ड दोनों नीचे लिखने के लिए सुनिश्चित करें. समुचित जानकारी के बिना, आप सिस्टम के लिए प्रवेश निषेध कर दिया जाएगा और स्थापना प्रक्रिया को पूरा करने में असमर्थ हो जाएगा .

Operating System Installation

यह सब जानकारी इकट्ठा होने के बाद, सेटअप एक संवाद बॉक्स आईआईएस ( इंटरनेट सूचना सेवा) जैसे वैकल्पिक उपकरणों और उन्नत प्रबंधन की पेशकश की और उपकरणों की निगरानी प्रस्तुत करता है. क्लिक करना ठीक वास्तव में उन ऑपरेटिंग सिस्टम घटकों को स्थापित करने के लिए Windows 2000 इंस्टॉलर का कारण बनता है . यह कदम भी प्रारंभ मेनू विन्यास की स्थापना चयनित घटकों के लिए रजिस्ट्री प्रविष्टियों की स्थापना , प्रणाली सेटिंग्स बचत , और सेटअप प्रक्रिया के दौरान इस्तेमाल अस्थायी फ़ाइलों को हटाने शामिल है . इन कार्यों को पूरा कर रहे हैं एक बार , सेटअप सिस्टम पुनरारंभ .

Postinstallation Tasks

Setting Up Local User Accounts

आधिकारिक स्थापना की प्रक्रिया अब समाप्त हो गया है , लेकिन काम वास्तव में पूरा हो गया है इससे पहले कि आप कुछ अतिरिक्त कार्य करना चाहिए . सिस्टम पुनरारंभ करते हैं, तो एक संवाद बॉक्स प्रणाली के लिए उपयोग की अनुमति प्रकट होता है. आप कंट्रोल + ऑल्ट + लॉगऑन स्क्रीन पर आगे बढ़ने के लिए हटाएँ दबाना चाहिए . यह कदम लॉगऑन जानकारी पर कब्जा कर सकते हैं कि पृष्ठभूमि में चलने से एक कार्यक्रम को रोकने के लिए एक सुरक्षा पद्धति है . कुंजी संयोजन दबाने एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के लिए पूछता है कि एक लॉगऑन स्क्रीन पैदा करता है. एक नया नाम और पासवर्ड दर्ज इस कंप्यूटर के लिए आसान पहुँच प्रदान करेगा कि एक बुनियादी उपयोगकर्ता खाता बनाता है . पूर्ण अधिकार के लिए यदि आप प्रशासनिक अधिकार है जो किसी खाते का उपयोग करने पर लॉग इन करना होगा . इस बिंदु पर ही इस तरह के खाते आप सेटअप प्रक्रिया के दौरान बनाया है .

Joining Networks and Domains

प्रशासनिक खाते और नए उपयोगकर्ता खाते दोनों इस कंप्यूटर के लिए विशिष्ट हैं , और वे आपको स्थापना के दौरान निर्दिष्ट किया है कि किसी भी नेटवर्क या डोमेन को पहुंच प्रदान नहीं करते . नेटवर्क के लिए पूर्ण पहुँच प्राप्त करने के लिए आप अब किसी भी वांछित कार्यसमूह या डोमेन के लिए कंप्यूटर में शामिल होने और उन तक पहुँचने के लिए आवश्यक उचित डोमेन या कार्यसमूह उपयोगकर्ता खातों को स्थापित करना होगा . उन है कि नेटवर्क के लिए सर्वर के लिए प्रशासनिक पहुँच की आवश्यकता हो सकती है.

Creating an Emergency Repair Disk

अंतिम कार्य के लिए एक आपातकालीन सुधार डिस्क (ERD ) बनाने के लिए है . इस डिस्क सेटअप प्रक्रिया के दौरान बनाया मूल रजिस्ट्री को पुनर्स्थापित करने के लिए आवश्यक तीन फ़ाइलें हैं. यह वास्तव में ERD पर रजिस्ट्री की प्रतिलिपि बचाया जो Windows NT 4.0 से एक परिवर्तन है. विंडोज 2000 ERD AUTOEXEC.NT , CONFIG.NT , और SETUP.LOG फ़ाइलें हैं. AUTOEXEC.NT और CONFIG.NT एमएस डॉस वातावरण को प्रारंभ करने के लिए प्रयोग किया जाता है , और SETUP.LOG सेटअप द्वारा स्थापित फ़ाइलें , साथ ही उनके सीआरसी ( चक्रीय अतिरेक की जाँच ) की मरम्मत की प्रक्रिया के दौरान इस्तेमाल के लिए डेटा को सूची बद्ध कर रहे हैं . ERD एक बूट डिस्क नहीं है , और अपने आप में कुछ भी सुधार नहीं कर सकता . सिस्टम खराब हो जाता है यह रक्षा की अंतिम पंक्ति है , और रजिस्ट्री बहाल किया जाना चाहिए . इस प्रक्रिया के विवरण "आधुनिक कंप्यूटर को बनाए रखने . " , अध्याय 19 में अधिक विस्तार से कवर कर रहे हैं एक ERD बनाने के लिए, प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें और कार्यक्रम / सहायक उपकरण / सिस्टम उपकरण / बैकअप का चयन करें. फ्लॉपी ड्राइव में एक खाली , उच्च घनत्व , 3.5 इंच फ्लॉपी डिस्क डालें . खुला आवेदन से आपका स्वागत टैब पर क्लिक करें और ERD डिस्क बनाने के लिए संकेतों का पालन करें . प्रक्रिया के पूरा होने पर , डिस्क को हटाने की तारीख और कंप्यूटर का नाम दोनों के साथ लेबल , और फिर इसे एक सुरक्षित जगह में दुकान.

Troubleshooting

कठोर हार्डवेयर संगतता आवश्यकताओं और सेटअप दिनचर्या की पूरी तरह से प्रकृति को देखते हुए , विंडोज 2000 प्रतिष्ठानों के बहुमत के निर्माता के रूप में प्रदर्शन करना चाहिए इरादा बिना समस्याओं . निम्न वर्गों प्रक्रिया विफल मामले में सुझाव समस्या निवारण युक्तियाँ प्रदान करते हैं.

Check Hardware and Software

स्थापना में शामिल सभी घटकों पर एक दूसरे अनुकूलता जाँच चलाएँ . सभी हार्डवेयर वास्तव में हार्डवेयर संगतता सूची में सूचीबद्ध है , सुनिश्चित करें कि और नहीं कर रहे हैं कि किसी भी तरह का जगह. इस एक उन्नयन है , तो पहले से ही सिस्टम पर किसी भी सॉफ्टवेयर विंडोज 2000 के अनुरूप है कि सुनिश्चित करें. स्विच और किसी भी समस्या के लिए संगतता रिपोर्ट की जांच / यू के साथ सेटअप प्रोग्राम चलाने की कोशिश करें . किसी भी रिपोर्ट की समस्याओं का समाधान करें . किसी भी खराबी के लिए वितरण CD-ROM का निरीक्षण किया.

Repeat the Installation

आप अनुपालन की जांच समाप्त कर लें , अधिष्ठापन दिनचर्या दोहराने . यह एक दूसरी बार विफल रहता है, आप इस मुद्दे की पहचान और हल करने के लिए आगे कदम उठाने चाहिए .
निम्नलिखित बातों पर इस पाठ के मुख्य तत्वों को संक्षेप: Windows स्थापना प्रक्रिया के अधिकांश स्वचालित है. दिखने में समान हालांकि, Windows 98 और Windows 2000 प्रतिष्ठानों के बीच बुनियादी मतभेद हैं. उचित योजना प्रदर्शन किया गया है, तो सभी सिस्टम आवश्यकताओं को मिले, और चयनित उचित सेटिंग्स, प्रतिष्ठानों के बहुमत समस्याओं के बिना आगे बढ़ना होगा. विंडोज के साथ प्रदान की स्वचालित अधिष्ठापन दिनचर्या सबसे विन्यास के लिए आवश्यकताओं को पूरा करेगा हालांकि, कमांड लाइन विकल्प का उपयोग अनुभवी उपयोगकर्ता के लिए और अधिक नियंत्रण प्रदान करता है. कठिनाई के मामले में, विंडोज के दोनों संस्करणों समस्या निवारण में सहायता करने के लिए उपकरणों की एक किस्म की पेशकश करते हैं.



1 comment:

  1. Installing Windows ~ Hardware And Networking Notes >>>>> Download Now

    >>>>> Download Full

    Installing Windows ~ Hardware And Networking Notes >>>>> Download LINK

    >>>>> Download Now

    Installing Windows ~ Hardware And Networking Notes >>>>> Download Full

    >>>>> Download LINK Ag

    ReplyDelete