Client Relations

Getting Organized and Keeping Records
कंप्यूटर मरम्मत एक समय लेने का काम किया जा सकता है . एक कंप्यूटर नीचे चला जाता है या गड़बड़ किसी तरह का है , जब मालिक या ऑपरेटर एक प्रमुख परियोजना के बीच में अनिवार्य रूप से है और शायद ही कभी समस्या का समाधान करने के लिए समय या धैर्य है . इसलिए, एक कुशल और प्रभावी सेवा प्रदाता होने के हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर की समस्याओं को हल करने में सक्षम होने के रूप में महत्वपूर्ण है . यह कठिन काम करने के लिए है यह रूप में स्मार्ट काम करने के रूप में महत्वपूर्ण है . आयोजन किया जा रहा है और अच्छा रिकॉर्ड रखने , कुशल , प्रभावी और सफल बनने के लिए महत्वपूर्ण है .
कितना समय यह IRQs आप एक ही कंप्यूटर पर एक नया कार्ड स्थापित हर बार की जांच करने के लिए ले करता है? आप एक अंत उपयोगकर्ता गलती से उन्हें मिटा देता है जब Config.sys और Autoexec.bat फ़ाइलों के पुनर्निर्माण बहुत अधिक समय खर्च करते हैं? आप एक नई प्रणाली स्थापित करने या रखरखाव प्रदर्शन हर बार की समीक्षा करने और अपने अभिलेखों को अद्यतन करने के कुछ ही मिनट खर्च लंबे समय में आप समय बचा सकते हैं .
आप पर काम हर कंप्यूटर के लिए आवश्यक जानकारी में दस्तावेजों का एक सरल सेट रखें . आसान अद्यतन करने करने के लिए एक डेटाबेस , स्प्रेडशीट , या शब्द संसाधन फ़ाइल बनाएँ . डेटा का बैकअप लेने और त्वरित संदर्भ के लिए फाइल पर एक हार्ड कॉपी रखना सुनिश्चित करें . निम्न तालिका आप रखना चाहते हो सकता है जानकारी के बारे में कुछ सुझाव देता है .


Suggestion Usage
Name each computer. The name you choose does not matter, but make it unique and descriptive. Establish naming conventions to make remembering them easier. Use names in addition to serial numbers.
Document all technical information. Include the operating system name and version, CONFIG.SYS, AUTOEXEC.BAT, IRQs, I/O base address, DMA channels, device driver names, processor type and speed, size of cache, RAM, BIOS, monitor, video card, modems, and sound cards.
Save startup data to floppy disks (unique data). Include the startup disk (based on the current version of the operating system, AUTOEXEC.BAT, and CONFIG.SYS), device driver disks, and recovery disks—as required by antivirus programs or the system.
Keep an incident log. In your log of events for each computer include such things as the user, application installations (date and version), upgrades (hardware), and problems (cause of failure and actions taken for resolution).


Levels of Support
कंप्यूटर और परिधीय उपकरणों की एक बड़ी संख्या के साथ एक संगठन या कंपनी के माहौल में, यह कई स्तरों या श्रेणियों में सहायता कार्यों को अलग करने के लिए अक्सर बुद्धिमान है. संगठन के आकार और अंत उपयोगकर्ताओं के ज्ञान की डिग्री पर निर्भर करता है, कुछ तकनीकी समर्थन दिए जा सकते हैं या फोन पर संभाला. ठीक से तकनीकी सहायता के लिए जिम्मेदारी delegating करके, आप अपने और अपने अंत उपयोगकर्ताओं के लिए समय की बचत, तुच्छ समस्याओं के साथ करार किया जा रहा से बच सकते हैं. 

0 comments:

Post a Comment