Choosing and Troubleshooting Display Systems

एक सिस्टम को अपडेट करने या क्रय जब कंप्यूटर के मालिक की जरूरतों के लिए प्रदर्शन प्रणाली के घटकों मिलान उपयोगकर्ता की संतुष्टि के लिए महत्वपूर्ण है. एक प्रदर्शन का निवारण करने में बुनियादी कदम का ज्ञान एक घटक ठीक से संचालित करने में विफल रहता है जब एक त्वरित मरम्मत करने की कुंजी है. इस पाठ में, हम एक ग्राहक, उचित देखभाल, और समस्या निवारण आम समस्याओं के लिए प्रदर्शन हार्डवेयर की सही वर्ग के चयन में पालन करने के लिए बुनियादी कदम बाहर सेट.


Choosing a Display System

एक उपयोगकर्ता सही प्रदर्शन चुन मदद पर नज़र रखता है और बाजार पर एडेप्टर की विविधता के बावजूद , अपेक्षाकृत सरल है . प्रदर्शन उपयोगकर्ता के साथ सूचना का आदान प्रदान और सबसे " देखता है" , और यह समग्र प्रदर्शन में एक प्रमुख कारक है प्रणाली का हिस्सा है . सीमाओं के भीतर, खरीदार संभव सबसे अच्छा प्रदर्शन प्राप्त करने की जरूरत है.

एक प्रमुख विचार अधिकतम दर्शनीय क्षेत्र है . एक समय में केवल एक कार्यक्रम में काम करेंगे , या जो उच्च संकल्प की जरूरत नहीं है जो उपयोगकर्ताओं के लिए, एक बुनियादी मॉनिटर पर्याप्त होना चाहिए . ग्राफिक्स गहन अनुप्रयोगों और बड़े तेजी से ताज़ा दर के साथ नज़र रखता है , और मैच के लिए प्रदर्शन कार्ड के लिए मल्टीटास्किंग कॉल .

ग्राफिक्स गहन ड्राइंग और पेंटिंग के लिए या सीएडी ( कंप्यूटर एडेड डिजाइन ) के लिए बनाया गया अनुप्रयोगों और खेल का उपयोग किया जाएगा जो उपयोगकर्ताओं को आमतौर पर VRAM या WRAM और उच्च संकल्प के साथ , एक तेजी से ग्राफिक्स अनुकूलक पसंद करते हैं और उन ताज़ा होगी .

मल्टी मीडिया सिस्टम , टीवी ट्यूनर , और हार्डवेयर डीवीडी त्वरण ( संकेत NTSC प्रारूप का उपयोग कर एक नियमित रूप से टीवी सेट पर प्रदर्शित किया है कि मदद से एक आरसीए जैक के रूप में आमतौर पर) टीवी बाहर प्रस्ताव है कि कार्ड से फायदा हो सकता है .

लागत और प्रदर्शन के बीच सामान्य व्यापार नापसंद लागू होते हैं, लेकिन कम तो अब $ 3000 उच्च अंत कार्ड के दिनों की तुलना में . आज , एक उपयोगकर्ता $ 250 से $ 300 के लिए एक तेज, उच्च गुणवत्ता वाले एडाप्टर , और एक्स्ट्रा कलाकार और महंगा स्मृति प्रकार के बिना $ 150 के लिए सच रंग प्रदर्शन के साथ स्वीकार्य गति की एक एडाप्टर खरीद सकते हैं.

ग्राहक डेस्कटॉप अंतरिक्ष सीमित है , खासकर अगर एक FPD पेशकश पर विचार करें. FPD एक विशेष प्रदर्शन एडाप्टर की खरीद की आवश्यकता हो सकती है कि याद रखें .

एक प्रदर्शन प्रणाली की सिफारिश करने में , उनकी प्राथमिकताओं द्वारा पीछा अपने ग्राहकों की जरूरत है , के साथ शुरू , और उपलब्ध बजट को यथासंभव दो मैच. प्रदर्शन अनुकूलक समीकरण का ही हिस्सा है कि मन में रखो . लागत एक छोटे मॉनिटर का या धीमी ताज़ा दर को स्वीकार कर समाहित किया जा सकता है . जरूरत से ज्यादा लागत में कटौती वे प्रदर्शन या कि चयनित संकल्प के लिए धीमी से अधिक स्वीकार्य ताज़ा दरों पर होता है कि झिलमिलाहट से उपयोगकर्ता आँख तनाव का कारण बन सकता कार्यों का समर्थन नहीं करता है कि एक प्रदर्शन के साथ ग्राहकों को छोड़ सकते हैं .

एमडीए कार्ड मानक थे, तकनीशियनों डिस्प्ले सिस्टम के साथ कुछ समस्या थी. केबल ठीक से जुड़ा था और निगरानी के काम कर रहा था, तो उपयोगकर्ता एक तस्वीर है. आज, कार्ड विकल्पों की व्यापक रेंज और संकल्प, ताज़ा दर, और ऑपरेटिंग सिस्टम का मिश्रण उपयोगकर्ताओं को अधिक बार प्रदर्शित करता है के साथ मदद की आवश्यकता है मतलब है. 

केबल अनुचित तरीके से जुड़ा हुआ है या क्षतिग्रस्त, बिजली की कमी, अनुचित निगरानी के समायोजन, भ्रष्ट या गलत ड्राइवरों, और अन्य घटकों के साथ स्मृति संघर्ष: डिस्प्ले सिस्टम की बढ़ती जटिलता के बावजूद, सबसे अधिक समस्याओं का कुछ आम स्रोतों का पता लगाया जा सकता है. निम्नलिखित चेकलिस्ट आप आप मुठभेड़ की संभावना है आम प्रदर्शन समस्याओं के निवारण में मदद कर सकते हैं:

1.बिजली और दोनों की निगरानी प्रदर्शन अनुकूलक केबल ठीक से जुड़ी हैं सत्यापित . उन्हें ठीक से संलग्न करने के लिए विफलता सब पर कोई तस्वीर को या गलत रंग के साथ एक अनिश्चित छवि हो सकती है. मॉनिटर केबल हटा दिया है और reseated कर दी गई है , तुला पिन समस्या हो सकती है . यकीन है कि सत्ता और पीसी मॉनिटर और वे चालू हैं कि दोनों तक पहुंच रहा है बनाओ .

2.एडाप्टर ठीक से विस्तार स्लॉट में बैठा है कि सुनिश्चित करें.

3.सिस्टम बूट. आप स्वयं परीक्षण सत्ता पर (पोस्ट) के दौरान एक छवि हो, लेकिन कंप्यूटर ऑपरेटिंग सिस्टम , संदिग्ध स्मृति या ड्राइवर समस्याओं लोड नहीं करता है . हैं प्रणाली को बार बार विंडोज आपरेशन के दौरान लटका हुआ है अगर यही सच है . सुरक्षित मोड में काम करने की कोशिश करें. कि सफल होता है, ड्राइवरों को पुन: स्थापित करने और किसी भी हार्डवेयर या स्मृति विरोधों को हल करने के लिए नियंत्रण कक्ष प्रणाली उपयोगिता में डिवाइस प्रबंधक का उपयोग करें. ( शुरू से ही, सेटिंग्स का चयन करें , नियंत्रण कक्ष , सिस्टम को डबल क्लिक करें, और फिर डिवाइस प्रबंधक टैब का चयन करें. )

4.ताज़ा दर 60 हर्ट्ज पर 16 रंग वीजीए मोड में 640 × 480 संकल्प कार्ड रीसेट . कार्ड इन सेटिंग्स में , विंडोज में , सामान्य मोड में काम करता है , लेकिन उच्च संकल्प , रंग गहराई , या ताज़ा दरों में विफल रहता है, ड्राइवरों और प्रदर्शन घटकों की क्षमताओं की जांच .


चेतावनी 
-------------------------------------------------- ------------------------------ 
एडाप्टर स्क्रीन के एक उच्च स्कैन उत्पादन कर सकते हैं, भले ही एक निगरानी के लिए मंजूरी दे दी ताज़ा दर से अधिक नहीं है. परिणाम बहुत जल्दी एक मॉनिटर को नुकसान पहुंचा सकता है, जो एक अस्थिर या अस्पष्ट छवि, हो जाएगा. 
-------------------------------------------------- ---------------------------- 
इन सभी प्रगणित प्रयास विफल, एक अलग प्रदर्शन अनुकूलक कोशिश या निगरानी या घटकों में से एक विफल रही है और मरम्मत या बदलने की आवश्यकता है यह देखने के लिए एक अलग पीसी पर हार्डवेयर सेट का परीक्षण. ज्यादातर मामलों में, एक बाहर के वारंटी कार्ड की मरम्मत के लायक नहीं है, एक विशेषज्ञ नाकाम रही है कि एक निगरानी जांच करनी चाहिए.


निम्नलिखित बातों पर इस पाठ के मुख्य तत्वों को संक्षेप: 

एक नए प्रदर्शन प्रणाली का चयन या घटकों के उन्नयन की अनुमति दी बजट के भीतर उपलब्ध हार्डवेयर के लिए उपयोगकर्ता की जरूरतों से मेल खाते की बात है. 

एक प्रदर्शन प्रणाली खरीदने जब ​​मूल्य एकमात्र मुद्दा नहीं है. एक प्रदर्शन की गुणवत्ता कंप्यूटर के प्रदर्शन और प्रयोज्य में एक प्रमुख कारक है. 

पीसी प्रदर्शन समस्याओं स्क्रीन विरूपण से बूट करने के लिए मशीन की विफलता के लिए एक प्रणाली पर लक्षणों की एक किस्म पैदा कर सकता है. 

एक कदम दर कदम दृष्टिकोण का प्रयोग और संभव समस्या को हल संयोजन के माध्यम से चलने कई प्रदर्शन से संबंधित कठिनाइयों को हल करने के लिए एक त्वरित तरीका प्रदान करता है.

0 comments:

Post a Comment