Computer Disassembly and Reassembly

Preparation

ज्ञान और तैयारी एक सफल कुशल, और लाभदायक उन्नयन या मरम्मत के लिए प्राथमिक तत्व हैं. एक कंप्यूटर पर कोई काम करने से पहले, यह आप shoulds, के साथ काम कर रहे हैं पता करने के लिए बुद्धिमान है और आप हाथ में समस्या या कार्य की एक अच्छी समझ है. तैयारी के कुछ मिनट हताशा और अंतहीन अनुमान लगाने के घंटे बचा सकता है. 

दस्तावेज तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण है. पर्याप्त दस्तावेज़ आसानी से उपलब्ध नहीं है, तो आपका पहला कदम यह इकट्ठा या बनाने के लिए है. इंटरनेट एक महत्वपूर्ण उपकरण है. मरम्मत या उन्नयन किसी भी प्रदर्शन से पहले अद्यतन ड्राइवरों और जानकारी के लिए विक्रेता वेबसाइटों की जाँच करने के लिए यह एक आदत बनाओ. वहाँ हालांकि, स्थापित होने के लिए किसी भी नए उपकरणों के लिए नवीनतम ड्राइवरों डाउनलोड करने के लिए सुरक्षित हो. आप एक काम खत्म करते हैं, तो आप क्या किया और एक खाता आपका सामना किसी भी समस्याओं सहित प्रलेखन, को बचाने के लिए मत भूलना. 

Documentation to Collect Before Starting the Job

 
निम्न सूची एक की मरम्मत शुरू करने से पहले आप shoulds इकट्ठे प्रलेखन के प्रकार के उदाहरण प्रदान: 

मशीन हार्डवेयर सेटिंग्स (आईआरक्यू [बाधा अनुरोध], बंदरगाहों, और इतने पर), नेटवर्क विन्यास, और ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आवश्यक पासवर्ड पर पहले से ही उपकरणों लिस्टिंग कंप्यूटर विन्यास चादर. 
कंप्यूटर और मदरबोर्ड दस्तावेज की प्रतियां. 
सभी स्थापित विस्तार कार्ड की एक सूची. यदि संभव हो, वे मूल रूप से स्थापित किया गया है जिस पर दिनांक शामिल हैं. 
ऑपरेटिंग सिस्टम प्रलेखन (आप प्रणाली से परिचित नहीं हैं, खासकर यदि) की प्रतियां. 
कार्रवाई की एक योजना. कार्यों और संबंधित उपकरणों और एक परियोजना शुरू करने से पहले भागों की एक सूची नीचे लेखन लक्ष्य पर रखने में मदद मिलेगी और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. लक्ष्य के लिए आप अपने आप को इस परियोजना के माध्यम से बिना किसी उद्देश्य सका भटक और शायद सोना खो sidetracked हो रही है लगता है एक योजना के बिना, योजनाओं को हमेशा बदल सकते हैं, याद रखें. 

ध्यान से आप किसी भी कंप्यूटर का बॉक्स खोलने से पहले निम्नलिखित मुद्दों पर विचार करें: 

यह सही कंप्यूटर है? 
क्यों मैं इसे अलग ले रहा हूँ? 
मैं आवश्यक काम करने के लिए सब कुछ है? 
मैं यह काम शुरू करने से पहले अधिक जानकारी की जरूरत है? 
इस मशीन में किसी भी स्वामित्व हार्डवेयर घटक हैं? यदि हां, तो मैं सही उपकरण, भागों, और पूरा काम करने के लिए ड्राइवरों की क्या ज़रूरत है? 
इन कार्यों में से कोई भी एक तीसरे दल के तकनीशियन के लिए उदाहरण की मदद, आंतरिक निगरानी समायोजन 'की आवश्यकता है?

Tools and Components

Standard Toolkit

आप "आधुनिक कंप्यूटर को बनाए रखने . " , अध्याय में वर्णित के रूप में , एक मानक टूलकिट होना चाहिए ( कुछ मरम्मत के विपरीत) सबसे उन्नयन उपकरणों के रास्ते में बहुत कम आवश्यकता होती है , सबसे बस एक साधारण पेचकश है . टूलकिट shoulds aussi शामिल एक डॉस या बेहतर अभी तक , आप एक DOS आदेश प्रॉम्प्ट में सिस्टम को बूट या बुनियादी विन्यास फाइल को संपादित करने की आवश्यकता है का उपयोग करने के लिए Windows के आपके संस्करण के लिए स्टार्टअप डिस्क .

Items Identified During Planning

पाठ्यक्रम अनुसूची में पहचान उपकरणों और घटकों को इकट्ठा . अद्यतन एक प्रमुख एक है , तो आप खट्टे है बनाना ठीक से किसी भी उपयोगकर्ता डेटा , साथ ही सिस्टम फ़ाइलें और रजिस्ट्री का बैकअप ले लिया , एक गंभीर समस्या की स्थिति में तैयार रहने के लिए .

Operating System Disk

मूल ऑपरेटिंग सिस्टम डिस्क ( या सीडी ) के बनाओ सुरक्षित प्रतियां उपलब्ध हैं . यह मूल स्थापना पर गिरने के बाहर छोड़ दिया गया है कि एक या अधिक घटकों को स्थापित करने के लिए आवश्यक हो जाता है तो किसी भी अतिरिक्त फ़ाइलें स्थापित किया जा सकता से पहले , कंप्यूटर सीरियल नंबर, प्रणाली आईडी, या मूल वितरण डिस्क के सत्यापन की आवश्यकता हो सकती है. आप aussi ऑपरेटिंग सिस्टम में भ्रष्ट किसी भी फाइल के साथ समस्याएँ हैं आप मामले में मरम्मत कर रहे हैं की मशीनरी के लिए विंडोज के अपने संस्करण के लिए एक बचाव डिस्क बनाने shoulds . यह इस डिस्क उपलब्ध है , है यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा अभ्यास है .

नोट 
-------------------------------------------------- ------------------------------ 
एक बचाव डिस्क एक कंप्यूटर के विन्यास में जानकारी शामिल है, इसलिए इसे बनाया गया था जो सभी के लिए ही आमतौर पर कंप्यूटर के लिए है. इसलिए, आप एक नया एक एक कंप्यूटर के लिए आप सेवा कर shoulds. यह सिस्टम विन्यास संशोधित किया गया है किसी भी समय अद्यतन किया जा shoulds.

एक कंप्यूटर disassembling एक सरल काम नहीं है. ज्यादातर मामलों में, आप स्मृति विस्तार स्लॉट और कार्ड के लिए उपयोग, और सीपीयू (सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट) हासिल करने के मामले के बाहरी आवरण से थोड़ा अधिक दूर करने के लिए की जरूरत है. कई निर्माताओं सामग्री, आईसीटी अपना अनूठा विपणन पहचान सामग्री स्थापित करने की मांग किया करते हैं, क्योंकि हर ब्रांड कुछ कस्टम घटकों या लेआउट है. कुशल disassembly के लिए सबसे अच्छी रणनीति पता लगाने और कंप्यूटर के साथ सांचा कि मैनुअल उपयोग कर रहा है. 

अक्सर, मैनुअल, तकनीकी जानकारी का एक बहुत प्रदान आमतौर पर वे कैसे कवर को दूर करने के लिए आपको बता आदेश नहीं है. जिसमें आप कंप्यूटर को अलग करना है की हद विशेष समस्या या मरम्मत पर निर्भर करता है. यहां उल्लिखित प्रक्रिया रूपरेखा के बाद पूरी तरह से कुशलतापूर्वक कॉल और अधिकांश कंप्यूटर disassembling के लिए आप एक नियमित स्थापित करेगा

एक आवश्यक ऑपरेटिंग सिस्टम का पूरा बैकअप और काम कर फाइल करें.
प्रणाली ( हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर ) दस्तावेज .
कमरे और प्रकाश के बहुत से एक स्वच्छ कार्य क्षेत्र बनाएँ .
इस काम के लिए सभी आवश्यक उपकरण इकट्ठा करो.
सभी उचित सुरक्षा प्रक्रियाओं को लागू .
कंप्यूटर बंद करें .
बिजली केबल काट.
एक antistatic कलाई का पट्टा पहन लो.
कवर जाँच शिकंजा (पक्षों या पीठ ) के स्थान को खोजने के लिए मार्गदर्शन के लिए शिकंजा जानें.
शिकंजा निकालें . यह खो रहा से उन्हें रखने के लिए एक बॉक्स या प्लास्टिक की ट्यूब में उन्हें स्टोर करने के लिए एक अच्छा विचार है .
कंप्यूटर से कवर निकालें .
विस्तार कार्ड और ड्राइव का स्थान दस्तावेज़ .
सभी कार्ड निकालें और antistatic बैग में उन्हें जगह है.
प्रत्येक ड्राइव कनेक्शन के लिए स्थान और दस्तावेज़ ( डेटा पर लाल तार करने के लिए विशेष ध्यान देना केबल्स इस डिवाइस और ड्राइवर पर 1 पिन के स्थान की पहचान ) .
डेटा और बिजली की आपूर्ति केबल निकालें .
शिकंजा के लिए उनके पक्ष देखो ( मैनुअल जांच) में उनके उपयुक्त खण्ड से ड्राइव निकालें .
मदरबोर्ड निकालें .




0 comments:

Post a Comment