Power Supplies

विद्युत आपूर्ति का अवलोकन (Overview of Power Supplies)
एक मानक बिजली की आपूर्ति वर्तमान (एसी ) स्रोत ( आमतौर पर एक दुकान की दीवार ) बारी , एक स्थानीय से बिजली मिलती है और 3.3 या 5 या तो वोल्ट में कनवर्ट प्रत्यक्ष पर बोर्ड इलेक्ट्रॉनिक्स , और मोटर्स और कड़ी मेहनत के लिए 12 वोल्ट डीसी के लिए (डीसी ) वर्तमान ड्राइव . सभी मामलों में, यह कंप्यूटर को डीसी सकारात्मक और नकारात्मक दोनों बचाता है. विद्युत आपूर्ति के लिए इसकी गुणवत्ता में किसी भी क्रांतिकारी परिवर्तन बाहर चौरसाई , " हालत " सत्ता चाहिए . कई घरों और कार्यालयों से एक पीसी के नाजुक हिस्सों की तुलना में कहीं अधिक तहत सहन और जीवित रह सकते उतार चढ़ाव होता रहता है कि शक्ति है . अधिकांश पीसी बिजली की आपूर्ति भी overheating से मशीन रखने कि सिस्टम के शीतलन और प्रोसेसर प्रशंसकों को बिजली उपलब्ध कराने .

कंप्यूटर बिजली की आपूर्ति विश्वसनीय , स्वच्छ ऊर्जा और अपने स्वयं के शीतलन प्रशंसक काम करता है प्रदान कर रहा है , तो सब कुछ ठीक है . बिजली की आपूर्ति या अपने प्रशंसक पीसी द्वारा अनियमित व्यवहार असफल या कारण होना चाहिए , तो बिजली की आपूर्ति की जगह होना चाहिए . ( यह एक बिजली की आपूर्ति प्रशंसक को हटाने और बदलने के लिए संभव है, एक बिजली की आपूर्ति की कम लागत बिजली की आपूर्ति ही की जगह के लिए यह अधिक व्यावहारिक बनाता है . )

अधिकांश आपूर्ति वर्तमान ( VAC ) बारी 110 वोल्ट या तो स्वीकार करेगा कि एक सार्वभौमिक इनपुट है , 60 हर्ट्ज (हर्ट्ज) ( अमेरिका मानक शक्ति ) , या 220 VAC , 50 हर्ट्ज (यूरोपीय और एशियाई मानक ) . शारीरिक आकार , वाट क्षमता , और कनेक्टर्स: एक बिजली की आपूर्ति की जगह है, जब विचार करने के लिए तीन चीजें हैं. इस अध्याय के शेष बिजली की आपूर्ति की मूल बातें शामिल हैं .

नोट
-------------------------------------------------- ------------------------------
एक हर्ट्ज इकाई आवृत्ति का एक उपाय है: 1 प्रति सेकंड चक्र 1 हर्ट्ज के बराबर होती है. एक किलोहर्ट्ज (kHz) प्रति सेकंड 1,000 चक्र है, एक मेगाहर्ट्ज़ (MHz) प्रति सेकंड 1 लाख चक्र है.

विद्युत आपूर्ति आकार (Power Supply Sizes)
बिजली की आपूर्ति कुछ मानक आकारों और आकार में उपलब्ध हैं . हालांकि, बिजली की आपूर्ति के लिए नामों का मानक है, लेकिन कुछ भी कर रहे हैं . उन्होंने कहा कि वे स्थापित कर रहे हैं जो मामले के प्रकार और वे समर्थन करेंगे मदरबोर्ड कनेक्शन के प्रकार के आधार पर कर रहे हैं . ऐसे प्लग फिटिंग , बढ़ते शिकंजा , और प्रशंसकों के विभिन्न स्थानों में , और मदरबोर्ड शैलियों के रूप में मामलों जगह वस्तुओं के विभिन्न शैलियों अलग कनेक्शन और प्लग की नियुक्ति की पेशकश इसका कारण यह है . इन तारों और फिटिंग एक साथ काम करने के लिए संगत होना चाहिए .

बहुत पहले पीसी सभी पक्ष पर एक बड़े लाल, स्विच के साथ बिजली की आपूर्ति का एक ही प्रकार के थे . विविधताएं अब या कम केबल और स्विच के विभिन्न प्रकार के साथ , जल्दी पोर्टेबल और टावर के मामलों के लिए निर्मित किया गया. वे सभी मदरबोर्ड कनेक्टर्स की एक आम जोड़ी साझा की है. सामूहिक रूप से वे एटी शैली के रूप में जाना जाता है. एक एटी शैली बिजली की आपूर्ति की जगह है, जब आप आम तौर पर केवल अपवाद कभी कभी मदरबोर्ड के लिए एक अतिरिक्त बिजली का नेतृत्व के लिए अनुमति देते हैं , जो कुछ उच्च अंत नेटवर्क सर्वर, अंदर यह जाना होगा कि मामले के प्रकार के बारे में चिंतित होने की जरूरत है. सभी नए डेस्कटॉप पीसी ( Pentium द्वितीय और बाद में ) और सर्वर ATX शैली बिजली आपूर्ति का उपयोग करें. ATX डिजाइन एक में एटी शैली बिजली की आपूर्ति में दो बिजली सुराग के संयोजन से मदरबोर्ड कनेक्शन सरल करता है. के बारे में पता करने के लिए मुख्य मुद्दों पीसी अपने हिस्से सत्ता और कितने परिधीय कनेक्टर्स आवश्यक हैं की जरूरत है कितना वाट क्षमता हैं . आम तौर पर बोल रहा हूँ, पुराने पेंटियम आधारित कंप्यूटर और सभी 486 आधारित और पहले पीसी इस्तेमाल किया एटी शैली आपूर्ति , लगभग सभी Pentium द्वितीय और बाद में आधारित प्रणाली ATX शैली की आपूर्ति का उपयोग करें. ATX डिजाइन दो कारणों के लिए बेहतर है :

ATX बोर्ड पर पर बंद बिजली नियंत्रण परिपथ ( नहीं बटन ) मदरबोर्ड में बनाया गया है . एटी शैली पीसी पर, यह बिजली की आपूर्ति से आता है.
एटी शैली बिजली आपूर्ति छह तार connectors की एक जोड़ी के माध्यम से motherboard करने के लिए कनेक्ट . ATX शैली बिजली की आपूर्ति एक 20 पिन कनेक्टर के माध्यम से कनेक्ट .
कुछ motherboards और बिजली आपूर्ति में और ATX फिटिंग और स्विच समर्थन दोनों प्रदान करते हैं. ये दुर्लभ हैं , लेकिन आप एक ऐसी प्रणाली की मरम्मत के लिए होनी चाहिए और अधिक विकल्प प्रदान करते हैं. यदि संभव हो तो आम तौर पर, आप सभी के प्रतिस्थापन के लिए ATX शैली बिजली आपूर्ति का उपयोग करना चाहिए .

एक बिजली की आपूर्ति की जगह है, यह एक नए के लिए मौजूदा बिजली की आपूर्ति की तुलना करना एक अच्छा विचार है . यकीन है कि वे शारीरिक रूप से एक ही आकार के होते हैं उसी connectors है कि , और नया एक कम से कम एक ही शक्ति दर्ज़ा दिया है कि बनाओ . कुछ उच्च गुणवत्ता वाले बिजली की आपूर्ति सबसे मॉडल की तुलना में ज्यादा शोर कर रहे हैं कि " रवशामक " प्रशंसकों की पेशकश .

विद्युत आपूर्ति वाट क्षमता (Power Supply Wattage)
बिजली की आपूर्ति वे उत्पादन कर सकते हैं कि ( वाट में मापा ) अधिकतम निरंतर शक्ति के अनुसार मूल्यांकन कर रहे हैं . एक वाट एक वोल्ट एम्पीयर के बराबर बिजली की एक इकाई है . यह बिजली की आपूर्ति एक ही समय में इस प्रणाली के सभी घटकों को संचालित करने के लिए कम से कम पर्याप्त ऊर्जा का उत्पादन होगा कि मन में रखने के लिए महत्वपूर्ण है .

तुम इकाई में सभी उपकरणों के लिए , वाट में मापा बिजली की आवश्यकताओं , जोड़कर एक कंप्यूटर की बिजली की खपत का निर्धारण कर सकते हैं . एक बिजली की आपूर्ति का मूल्यांकन, हालांकि, अकेले कंप्यूटर के ऑपरेटिंग खपत पर भरोसा नहीं है . हार्ड ड्राइव और अन्य भारी फीडरों को एक साथ उपलब्ध स्टार्टअप सत्ता के लिए प्रतिस्पर्धा जब एक बहुत बड़ा नाली , ऊपर मशीन शक्तियों के रूप में होता है याद रखें. ( स्टार्टअप पर ) बूटिंग जब चल रहा है और लगभग 200-205 वाट जबकि अधिकांश सामान्य उपयोग कंप्यूटर 130 वाट की आवश्यकता होती है . मामले में एक सहायक के प्लग के साथ संलग्न साउंड कार्ड, मॉडेम , और ( सभी का सबसे बुरा ) पर नज़र रखता है अपनी सीमा के लिए और परे एक कमजोर बिजली की आपूर्ति धक्का कर सकते हैं .

सर्वर और उच्च प्रदर्शन कार्यस्थानों अक्सर एक या एक से अधिक नेटवर्क कार्ड के साथ , रैंडम एक्सेस मेमोरी ( रैम ) , एकाधिक ड्राइव , एस सी एस आई (छोटा कंप्यूटर सिस्टम इंटरफेस ) एडाप्टर , और सत्ता की भूख वीडियो कार्ड की एक बहुतायत है . वे अक्सर 350-500 वाट की बिजली आपूर्ति की मांग.

बिजली की आपूर्ति कनेक्टर्स (Power Supply Connectors)
विद्युत आपूर्ति की पहचान करने और आसानी से उपयोग कर रहे हैं जो सभी के लिए कनेक्टर्स के कई प्रकार , रोजगार. कंप्यूटर संलग्नक, एक मानक पुरुष एसी प्लग और तीन कंडक्टर तार ( दो बिजली के तार और एक जमीन ) के बाहर पर एक महिला कनेक्शन बिजली की आपूर्ति के पीछे गोदाम में प्रवेश करने के साथ , एक दुकान की दीवार से वर्तमान खींचता है. जैसे बाह्य उपकरणों के लिए 5 वोल्ट और बिजली के 3.3 वोल्ट की आपूर्ति करने के लिए ( के रूप में उल्लेख एटी और ATX मॉडल में , जो अलग है ) मदरबोर्ड को सत्ता मुख्य और चार पिन फिटिंग के दो प्रकार : अंदर पर connectors के तीन प्रकार के होते हैं फ्लॉपी डिस्क और हार्ड डिस्क ड्राइव . बारी में प्रत्येक पर एक करीब नज़र रखना.

मदरबोर्ड को एटी शैली कनेक्शनों (AT-Style Connections to the Motherboard)
लगभग समान कनेक्टर्स की एक जोड़ी , नामित P8 और P9 , (5.1 आंकड़ा देखें) मदरबोर्ड को बिजली की आपूर्ति को जोड़ता है. इन कनेक्टर्स मदरबोर्ड पर , छह पिन और मिलान प्लास्टिक गाइड , या दांत की एक पंक्ति में बैठे हैं . P8 और P9 कनेक्टर्स उचित अभिविन्यास में रखा जाना चाहिए . मदरबोर्ड पुस्तिका फिटिंग P8 और P9 के लिए जो कर रहे हैं दिखाएगा . कनेक्टर्स चिह्नित नहीं कर रहे हैं,


प्रत्येक प्लग पर दो काले तारों की ओर से और तुम जगह में उन्हें धक्का के रूप में (P8 पर) नारंगी तार और (P9 पर) दो लाल तारों के बाहर पर हैं उस तरफ हैं सुनिश्चित करें.

Cable Color Supply In Tolerance
Yellow +12 ±10%
Blue –12 ±10%
Red +5 ±5%
White –5 ±5%
Black Ground N/A

नोट 
-------------------------------------------------- ------------------------------ 
कुछ कंप्यूटर निर्माताओं एक विशेष बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता है कि मालिकाना बिजली कनेक्शन को रोजगार. कंप्यूटर के इन प्रकारों में एक नया हिस्सा है स्थापित करने के लिए कंप्यूटर के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होगी. 
काले तारों कंधे से कंधा मिलाकर कर रहे हैं कि इतने P8 और P9 प्लग स्थापित करने के लिए याद रखें. गलत गोदाम पर उन्हें स्थापित मदरबोर्ड और बिजली की आपूर्ति दोनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. चित्रा 5.2 P8 और P9 कनेक्टर्स और एक मदरबोर्ड से पता चलता है. 

नोट 
-------------------------------------------------- ------------------------------ 
कुछ बिजली की आपूर्ति एक तिहाई पी शैली कनेक्टर है. यह केवल बहुत कुछ motherboards पर इस्तेमाल किया जाता है और यह यह पाया जाता है, जिस पर उन पर ध्यान नहीं दिया जा सकता है. आप एक के पार चलो, अपनी आवश्यकताओं और स्थापना पर निर्देश के लिए भाग के साथ आया है कि मैनुअल को देखें.


ATX शैली मदरबोर्ड कनेक्शनों (ATX-Style Motherboard Connections)
बाद में Pentium द्वितीय कंप्यूटर पर पाया और नए ATX मुख्य बिजली कनेक्शन, स्थापित करने के लिए बहुत आसान है. एक 20 पिन प्लग एक फिट के गोदाम में सेट और फिटिंग अधिक तस्वीरें कि प्लग की तरफ एक पकड़ने के साथ सुरक्षित है. चित्रा 5.3 ठीक से कनेक्शन सीट के लिए कैसे दिखाता है. एक छोटे, फ्लैट टिप पेचकश प्लग को दूर करने के लिए पकड़ पर दबाव सहजता के लिए एक उपयोगी उपकरण है. कुछ मामलों में, आप के रूप में अच्छी तरह से स्थापना को कम करने के लिए एक शराबी का उपयोग कर सकते हैं.



परिधीय हार्डवेयर से कनेक्शन (Connections to Peripheral Hardware)
कनेक्टर्स के दो मानक प्रकार परिधीय हार्डवेयर के लिए बिजली की आपूर्ति कनेक्ट करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं: 

Molex संबंधक. यह सबसे अधिक इस्तेमाल किया शक्ति योजक है. यह 12 वोल्ट और 5 वोल्ट बिजली दोनों प्रदान करता है. हार्ड डिस्क ड्राइव, आंतरिक टेप ड्राइव, CD-ROM ड्राइव, डीवीडी (डिजिटल वीडियो डिस्क) ड्राइव, और पुराने 5.25 इंच फ्लॉपी डिस्क ड्राइव यह सब फिटिंग का उपयोग करें. Molex संबंधक यह ठीक से स्थापित करता है कि यह सुनिश्चित करने के लिए दो गोल कोनों और दो ​​तेज कोनों है


मिनी कनेक्टर. सबसे अधिक बिजली की आपूर्ति (5.5 आंकड़ा देखें) एक या एक से अधिक मिनी कनेक्टर्स प्रदान करते हैं. मिनी 3.5 इंच फ्लॉपी डिस्क ड्राइव के लिए मुख्य रूप से प्रयोग किया जाता है. यह चार पिन बहिष्कार किया है और, आमतौर पर, चार तारों. अधिकांश उल्टा स्थापित करने के लिए असंभव है यह मुश्किल है, लेकिन नहीं बना है कि कुंजी के साथ लगे हैं. सही ढंग से कनेक्टर उन्मुख करने के लिए सुनिश्चित करें, उलट कनेक्टर के साथ सत्ता में लागू करने के ड्राइव को नुकसान या नष्ट कर सकते हैं.


दो और तीन पिन मिनी प्लग (Two- and Three-Pin Min i Plugs)
सत्ता संबंधक के एक कम आम प्रकार एक साउंड कार्ड के लिए एक CD-ROM ड्राइव कनेक्ट करने के लिए, बिजली के लिए मदरबोर्ड के लिए एक Pentium द्वितीय या तृतीय प्रोसेसर के प्रशंसक कनेक्ट करने के लिए, और 3.5 इंच फ्लॉपी डिस्क ड्राइव के लिए शक्ति प्रदान करने के लिए प्रयोग किया जाता है. इन कनेक्टर्स आमतौर पर लाल और काली या लाल, पीला, और काले होते हैं कि दो या तीन तारों है.

Extenders और फाड़नेवाला (Extenders and Splitters)
पीसी बिजली कनेक्शन से बाहर चला सकते हैं, और बड़े मामलों की आपूर्ति पर कोई प्लग की पहुंच से परे ड्राइव कर सकते हैं. Extenders और splitters: एक अच्छा तकनीशियन इन आम समस्याओं में से दोनों के हाथ पर एक त्वरित समाधान है. 

Extenders प्रत्येक के अंत पर एक Molex संबंधक है कि तार सेट कर रहे हैं, वे बिजली की आपूर्ति की अपनी तारों की पहुंच से परे एक डिवाइस के लिए एक बिजली कनेक्शन का विस्तार करने के लिए उपयोग किया जाता है. Splitters वे एक भी बिजली की आपूर्ति कनेक्टर से दो बिजली कनेक्शन प्रदान करना है कि अपवाद के साथ, extenders के समान हैं.


बिजली कटौती के कारण (Power Failures)
बिजली की आपूर्ति स्थानीय शक्ति के स्रोत की गुणवत्ता से प्रभावित हैं. ऐसे spikes के रूप में आम बिजली वितरण समस्याओं, sags, brownouts, और ब्लैकआउट मुख्य बिजली की आपूर्ति की स्थिरता और संचालन को प्रभावित surges और कंप्यूटर को पारित कर रहे हैं. अधिकांश उपयोगकर्ताओं को बिजली, कंप्यूटर और अन्य संवेदनशील इलेक्ट्रॉनिक्स की गुणवत्ता में अचानक परिवर्तन की सूचना नहीं है हालांकि प्रभावित कर रहे हैं. हम पूरी तरह से इन समस्याओं पर नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, हम क्या कर सकते हैं कुछ बातें कर रहे हैं, हमारे उपकरण और डेटा की रक्षा और एक हद तक स्वच्छ बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, निम्न तालिका में उल्लेख किया.

Problem Description
Surges These are brief (and sometimes catastrophic) increases in the voltage source (very high voltage for a very short time). They can originate with the power source (the local power company) but most often are due to lightning strikes.
Spikes Spikes are very short overvoltage conditions. Spikes are measured in nanoseconds, whereas a surge is measured in milliseconds.
Sags These are brief decreases of voltage at the power source.
Brownouts If a sag lasts longer than 1 second, it is called a brownout. The overloading of a primary power source can cause brownouts. Some brownouts are "scheduled" by power companies to prevent overloading of circuits and potential catastrophic failure of the system.
Blackouts A blackout is a complete power failure, which can be caused by equipment failure (local or regional) or accidental cutting of power cables. When the power returns after a blackout, there is a power spike and the danger of a power surge.
बिजली संरक्षण उपकरण (Power Protection Devices)
बढ़ने दमन वाणिज्यिक ऊर्जा स्रोतों में मौजूद हैं और बिजली की विविधताओं को सुचारू कि वोल्टेज spikes और surges के प्रभाव से बाहर फिल्टर करने के लिए इस्तेमाल किया उपकरणों रहे हैं . वे स्थानीय कंप्यूटर डीलरों और सुपरस्टोर से उपलब्ध हैं . एक अच्छा उछाल शमन सबसे अधिक समस्याओं से आपके सिस्टम की रक्षा करेगा , लेकिन आप एक अर्थव्यवस्था मॉडल खरीद अगर आप इसे सबसे ज्यादा जरूरत है, यह काम नहीं कर सकता . लगभग कुछ भी नहीं एक बहुत करीबी बिजली हड़ताल से आपके हार्डवेयर ढाल होगा कि ध्यान में रखें.

नोट
-------------------------------------------------- ------------------------------
वृद्धि संरक्षण के साथ सबसे अधिक बिजली स्ट्रिप्स एक लाल सूचक प्रकाश . प्रकाश बाहर चला जाता है, इस इकाई सुरक्षा प्रदान नहीं है कि इसका मतलब है . बढ़ने दमन के इन प्रकार हर साल या तो जगह की जरूरत है . सूचक प्रकाश से पहले तो चमकता शुरू होता है , तो यह शक्ति पट्टी में विफल रही है और तुरंत बदला जाना चाहिए.
बढ़ने दमन की गुणवत्ता का मूल्यांकन, प्रदर्शन प्रमाणीकरण के लिए देखो. कम से कम, यह एक Underwriters प्रयोगशाला (उल ) लिस्टिंग और बिजली रेटिंग होनी चाहिए . एक उच्च गुणवत्ता इकाई भी फोन / फैक्स / मॉडेम और नेटवर्क कनेक्शन के लिए सुरक्षा प्रदान करेगा . इन इकाइयों के एक बिंदु तक सुरक्षित रखें, हालांकि, बिजली के उतार चढ़ाव और कटौती से पूरी सुरक्षा के लिए , एक uninterruptible बिजली की आपूर्ति ( यूपीएस) की सिफारिश की है .

एक यूपीएस एक इनलाइन बैटरी बैकअप है . ठीक से एक कंप्यूटर और दुकान की दीवार के बीच में स्थापित है, एक यूपीएस surges से कंप्यूटर की रक्षा करता है और बिजली की गिरावट या विफल रहता है जब एक बैटरी के रूप में कार्य करता है. यह भी शक्ति ( ऊपर या स्वीकार्य स्तर से नीचे ) के निर्देशन के बाहर है कि एक चेतावनी देता है . कई मॉडल भी कंप्यूटर के साथ बातचीत और पृष्ठभूमि में चलाता है और सत्ता नीचे चला जाता है जब कंप्यूटर के COM बंदरगाहों में से एक के माध्यम से एक संकेत भेजता है कि सॉफ्टवेयर का उपयोग कर एक पूर्ण शक्ति विफलता की घटना में एक सुरक्षित शटडाउन आरंभ कर सकते हैं .

एक यूपीएस डिवाइस एक सिस्टम चल रहा रख सकते हैं कि समय की राशि बैटरी की क्षमता और इससे जुड़े उपकरणों की बिजली की मांग से निर्धारित होता है . एक अधिक शक्तिशाली यूपीएस उपकरण अपनी लाइन और सर्किट ब्रेकर की आवश्यकता होगी . प्रिंसिपल शक्ति नालियों की एक मॉनिटर है . , एक बिजली की विफलता के दौरान जब तक संभव हो एक ऑनलाइन प्रणाली रखने विफलता के शुरू होने के तुरंत बाद की निगरानी बंद करने के लिए .

एक यूपीएस पर विचार कर, ज्यादा सुरक्षा की जरूरत है कि कैसे खाते में लेने के लिए, साथ ही उपयोगकर्ता के लिए मन की शांति के महत्व . वीए रेटिंग ( amps = वाट × वोल्टेज) सुरक्षित रूप से सिस्टम को बंद करने के लिए पर्याप्त समय के लिए बिजली के साथ कंप्यूटर और अपने सभी बाह्य उपकरणों की आपूर्ति करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए . इस संख्या की गणना करने के लिए सबसे आसान तरीका है जो निम्न तालिका में दिखाए अनुसार , यूपीएस से जुड़े होने की कर रहे हैं कि उपकरणों के सभी टुकड़े के लिए शक्ति रेटिंग ( वाट) को जोड़ने के लिए है .

Device Power Rating (Watts) Connected to UPS Power Required
Computer 200–350 Yes 250
Monitor 80–100 Yes 80
External modem 5.5 No 0
External backup drive 50 Yes 50
Total 335.5–505.5 380

विद्युत आपूर्ति की समस्याओं (Power Supply Problems)
सबसे आसानी से मान्यता प्राप्त समस्या बिजली की आपूर्ति की एक पूर्ण विफलता है . एक विफलता की स्थिति में , कंप्यूटर ( , कोई आवाज नहीं रोशनी) को बूट नहीं होगा , क्योंकि यह पता लगाने के लिए आसान है . आउटलेट और कंप्यूटर : कोई शक्ति जाहिरा तौर पर वहाँ है, शक्ति का स्रोत है और प्लग दोनों सिरों पर जांच कर लें .

आप इस तरह के स्मृति हानि , स्मृति भ्रष्टाचार , या अस्पष्टीकृत प्रणाली दुर्घटनाओं के रूप में रुक - रुक कर विफलताओं का सामना कर रहे हैं, बिजली की आपूर्ति , यह अक्सर अपराधी है से इनकार नहीं करते . सौभाग्य से, यह जांच और जगह के लिए आसान है .

अच्छी बिजली की आपूर्ति लाइन कंडीशनिंग सर्किट है , लेकिन इन शक्ति का स्रोत पर्याप्त गुणवत्ता खामियां है , जहां स्थानों में पर्याप्त नहीं हो सकता है . आप कई प्रणालियों , या एक दूसरा बिजली की आपूर्ति अभी भी एक से संबंधित शिकायत को ठीक नहीं है , तो अच्छा लाइन कंडीशनिंग सुविधाओं के साथ एक यूपीएस जोड़ने के साथ समस्या है .

संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक बिजली ग्रिड कि अब तक संवेदनशील इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए आदर्श से वर्तमान प्रदान करते हैं. वर्तमान मशीन तक पहुँच जाता है बस से पहले श्रृंखला में जोड़ा लाइन कंडीशनिंग हार्डवेयर , spikes ( सत्ता के स्तर में बहुत तेजी से कूदता है ) से सुरक्षा के लिए एक बहुत जरूरत स्तर कहते हैं ( अब लोगों ) surges , और चला जाता है. सभी आपरेशनों के साथ क्षणिक समस्याएं पैदा कर सकता . ये अक्सर ग़लती से ऑपरेटिंग सिस्टम या सॉफ्टवेयर पर दोषी ठहराया जाता है .

0 comments:

Post a Comment